विंध्य

Rewa : शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो पटवारी निलंबित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
Rewa : शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो पटवारी निलंबित
x
रीवा / Rewa News : शासकीय कार्य में लापरवाही करने वाले दो पटवारियों को एसडीएम ने निलंबित कर दिया है। बताया गया है कि उमरी एवं बदरांव तिवरिया

Rewa : शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो पटवारी निलंबित

रीवा / Rewa News : शासकीय कार्य में लापरवाही करने वाले दो पटवारियों को एसडीएम ने निलंबित कर दिया है। बताया गया है कि उमरी एवं बदरांव तिवरियान पटवारी पर शासन के आदेश के बावजूद कार्य क्षेत्र अनुपस्थित रहने के कारण कार्यवाही की गई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा आदेशित किया गया था कि प्रत्येक हल्का क्षेत्र के पटवारी सप्ताह में दो दिवस सोमवार एवं गुरूवार को हल्का क्षेत्र में उपस्थिति दर्ज कराएंगे जिससे किसानों लंबित कार्यो का निराकरण किया जा सके। साथ ही खसरा, खतौनी, नक्शा, तरमीम आदि किसानों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। लेकिन पटवारी सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहे थे।

वहीं हल्का क्षेत्र के परेशान किसानों द्वारा कई बार इस संबंध में शिकायत सिरमौर एसडीएम से की गई। एसडीएम द्वारा तहसीलदार को भेजकर मामले की जांच कराई गई। जहां दोनों पटवारियों की लापरवाही पाई गई। जिस पर कार्यवाही करते सिरमौर एसडीएम नीलमणि अग्निहोत्री बदरांव तिवरियान पटवारी वैभव तिवारी एवं उमरी हल्का क्षेत्र के पटवारी कौशल कोल को निलंबित कर दिया है। वहीं दोनों पटवारियों का मुख्यालय तहसील कार्यालय सिरमौर नियत किया गया है। निलंबन अवधि में पटवारियों को जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। इस कार्यवाही के बाद पटवारियों में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़े : Rewa में पशुओं के साथ क्रूरता की हदें पार, वीभत्स घटना आई सामने, Video देख रो देंगे आप…: Rewa Local News

जिले की अन्य तहसीलों में पदस्थ पटवारियों से किसान परेशान

मायके जाने के लिए निकली पत्नी, पति ने उठाई तलवार, काट दी पत्नी की नाक, स्तन और गुप्त.....

पटवारियों द्वारा कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण जिले के अन्य तहसील क्षेत्रों के किसान अक्सर परेशान रहते हैं। चाहे वह मनगवां तहसील हो अथवा अन्य कोई। जिले भर में पटवारियों का हाल एक जैसा ही है। किसान परेशान रहते हैं और पटवारी ढूढ़े नहीं मिलते। शासन के आदेश के बावजूद पटवारी काम के प्रति लापरवाही बरतने में कोई संकोच नहीं करते। प्रशासन को पटवारियों की कार्यप्रणाली में लगाम लगाने की जरूरत है, जिससे किसानों को शासन की मंशानुरूप सहूलियत मिल सके।

दुकान जा रही युवती से Gang Rape, एकांत स्थान में छोड़कर भागे आरोपी…: Rewa Local News

Next Story