विंध्य

PM Modi का चित्रकूट दौरा 19 को

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
PM Modi का चित्रकूट दौरा 19 को
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

सतना ( चित्रकूट)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 जनवरी के संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है। मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। कर्वी डीएम शेषमणि पांडेय और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ भरतकूप के गोंडा गांव पहुंचे।

डीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की प्रस्तावित भूमि पर अतिक्रमण या किसी विवाद होने की जानकारी मांगी। अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिए कि, यदि कहीं समस्या हो तो निराकरण जल्द कराएं। हालांकि, दावा किया गया कि अभी तक कोई विवाद सामने नहीं आया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए चार गांव टिटिहरा, धौरही, गोंडा और करारी की कुछ भूमि का अधिग्रहण अपरिहार्य कारणों से लटका है। इसके लिए अधिकारियों ने किसानों और ग्रामीणों से बातचीत की है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के आने के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री धर्मनगरी के गोड़ा में एक्सप्रेस-वे का भूमि पूजन करने के बाद संबोधित कर सकते हैं। इसको लेकर गोंडा की ढाई एकड़ भूमि के समतलीकरण का काम भी शुरू हो गया है। गौरतलब है कि, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए जिले में प्रस्तावित 127.4967 हेक्टेयर भूमि में 98.94 प्रतिशत का अधिग्रहण किया जा चुका है।

Next Story