विंध्य

विंध्य की धरती पर विश्व प्रसिद्ध रेसलर खली ने रखे कदम, दिये कामयाबी के मूल मंत्र

Never give up youth Wrestler Khali who came to Satna gave basic mantra of success
x
सतना (Satna) आए रेसलर खली (Khali) ने दिया कामयाबी का मूल मंत्र

Satna News: सांसद ट्राफी टूर्नामेंट के समापन समारोह में शामिल होने आए वर्ल्ड फेमस रेसलर ग्रेट खली ने युवाओं को सफलता का मूल मंत्र देते हुए कहा कि सफलता एक दिन का परिणाम नहीं होती। यह तो एक तपस्या की तरह होती है। जिसे लगातार किया जाता है। युवाओं को चाहिए कि सबसे पहले वह अपने जीवन का एक लक्ष्य निर्धारित करें। इसके बाद उसे पाने का हर संभव प्रयास करें। कभी हार न माने। कई बार ऐसा भी देखने में आया है कि युवा सफलता के बेहद नजदीक होते हैं, लेकिन वह हार मान कर बैठ जाते हैं। इसलिए परिस्थितियां चाहे कितनी भी विकट क्यों न हो युवाओं को हार नहीं माननी चाहिए।

आसान कुछ भी नहीं

पत्रकारों से चर्चा करते हुए द ग्रेट खली ने कहा कि जीवन में आसान कुछ भी नहीं होता। लेकिन मेहनत से सब कुछ हासिल किया जा सकता है। खिलाड़ियों को चाहिए कि वह अपना 100 प्रतिशत दें।

मेहनत की और बनाया मुकाम

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि मैं भी गरीब परिवार से था। लेकिन मेहनत की। एक मुकाम बनाया। प्रत्येक खिलाड़ी के जीवन में ऐसा दौर भी आता है जब उसे लगता है कि खेल छोड़ देना चाहिए। लेकिन कभी गिव अप नहीं करना चाहिए। मैने भी नहीं किया।

बहुत आगे निकल सकता है देश

सांसद ट्राफी टूर्नामेंट के आयोजन के संबंध में उन्होने कहा कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत है तो बस उन्हें अवसर देने की। सतना सांसद ने सांसद ट्राफी के माध्यम से यह सराहनीय प्रयास किया है। इसी तरह के प्रयास अगर और किए जाए तो हमारा देश बहुत आंगे निकल सकता है। अगर हर राज्य और जिले में ऐसे खेल होने लगे तो हमारा देश खेल के क्षेत्र में बहुत आंगे जा सकता है।

Next Story