विंध्य

विधायक ने कहा : विंध्य के लिए सबकुछ समर्पित, लड़ाई जारी रहेगी

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
विधायक ने कहा : विंध्य के लिए सबकुछ समर्पित, लड़ाई जारी रहेगी
x
सतना। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी कुछ समय से विंध्य को लेकर सक्रिय दिख रहे हैं। विंध्य प्रदेश ( Vindhya Pradesh )की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन

विधायक ने कहा, विंध्य के लिए सबकुछ समर्पित, लड़ाई जारी रहेगी

सतना। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी कुछ समय से विंध्य को लेकर सक्रिय दिख रहे हैं। विंध्य प्रदेश ( Vindhya Pradesh )की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं। जिसके लिये वह विंध्य के जिलों में सभाएं कर नेताओं को जोड़ने में लगे हुए हैं। विधायक त्रिपाठी ने कहा है कि विंध्य प्रदेश बनाने की लड़ाई जारी है और अनवरत जारी रहेगी। उन्होंने कहा है कि Vindhya Pradesh के लिए सबकुछ समर्पित है। विधायक ने कहा कि विंध्य प्रदेश को लेकर कुछ लोग अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों की बातों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि एक दिन विंध्य प्रदेश ( Vindhya Pradesh ) बनकर रहेगा। श्री त्रिपाठी ने कहा कि किसी को भ्रमित होने की जरूरत नहीं है। मेरी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात हुई है। वे हम सबके मुखिया हैं। उनके आदेश सर्वमान्य हैं। लेकिन रही बात विंध्यके लड़ाई की। उन्होंने कहा कि विंध्य की लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक मुकाम हासिल नहीं हो जाता। विधायक ने कहा कि जो भी त्याग, बलिदान विंध्यके लिये देना पड़ेगा उसके लिये वह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि Vindhya Pradesh के लिये सबकुछ समर्पित है।

ये नेता भी उठा चुके हैं Vindhya Pradesh की मांग

Vindhya Pradesh की मांग मध्यप्रदेश के गठन के समय से की जा रही है। जहा मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे स्व. श्रीनिवास तिवारी ने Vindhya Pradesh के गठन की मांग की थी। इतना ही नहीं Vindhya से सांसद रहे स्व. सुंदरलाल तिवारी ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अलग विंध्य प्रदेश की मांग की थी। इसके बाद छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तरांचल के गठन पर केंद्र सरकार ने सहमति दी लेकिन विंध्य प्रदेश का प्रस्ताव धरा रह गया।

यहाँ क्लिक करें : Amazon Hot Deals

Next Story