विंध्य

विंध्य में गहराया कोरोना संकट,अब ग्रामीण इलाको से ज्यादा मिल रहे संक्रमित

विंध्य में गहराया कोरोना संकट,अब ग्रामीण इलाको से ज्यादा मिल रहे संक्रमित
x
Vindhya Corona Virus Update : देश समेत प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी कहर बरपा रही है। प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाने के बावजूद मरीजों की संख्या में वैसी गिरावट नहीं आरही जैसे आना चाहिए। बुधवार को पूरे प्रदेश में 12 हजार से अधिक संक्रमित मिले थे।

Vindhya Corona Virus Update : देश समेत प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी कहर बरपा रही है। प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाने के बावजूद मरीजों की संख्या में वैसी गिरावट नहीं आरही जैसे आना चाहिए। बुधवार को पूरे प्रदेश में 12 हजार से अधिक संक्रमित मिले थे। प्रदेश के पाजिटिविटी रेट में हलकी कमी आई है। लेकिन विंध्य में कोरोना की रफ़्तार कम नहीं हो रही, संभाग रीवा में लगातार 300 से अधिक संक्रमित मिल रहे है। अब संक्रमण ग्रामीण इलाको तक फ़ैल रहा है।

Rewa Corona Update :

Rewa में मिले 309 नए संक्रमित। गौर करने वाली यह बात है की संक्रमित शहरी इलाको से कम ग्रामीण से ज्यादा मिल रहे है। Rewa जिले के सिरमौर (Sirmour) तहसील में सबसे से अधिक 57 नए मरीज मिले।

Sidhi Corona Update :

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी कि बुधवार रात्रि 12 बजे तक कुल 769 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 769 लोगो की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमे से 237 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

सी.एम.एच.ओ. डॉ. मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से व्यक्तियो को स्वस्थ होने के बाद बुधवार को 186 व्यक्तियो को डिस्चार्ज किया गया है। सभी को अपने घर पर अभी एक सप्ताह एहतियात बरतते हुए प्रदान की गई दवाओं का सेवन करने की सलाह दी गई, साथ ही सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग, बारंबार हाथ धोते रहने जैसी सावधानियां रखने की समझाइश दी गई है।

अब जिले में कुल 6637 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 5510 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, और अब जिले में कुल 1090 एक्टिव केस हो गए हैं तथा जिले में अब मृत्यु के कुल प्रकरण 37 हो गए हैं।

Satna Corona Update :

सतना हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक जिले में 226 नए संक्रमित मिले है। अब जिले भर में 1855 एक्टिव केस हो गए हैं तथा जिले में अब मृत्यु के कुल प्रकरण 78 हो गए हैं।

Katni Corona Update :

हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कटनी में 173 नए संक्रमित मिले। अब जिले भर के कोविद केयर सेंटर और अस्पातलो में 190 मरीज भर्ती है हैं तथा जिले में अब मृत्यु के कुल प्रकरण 13 हो गए हैं।

Next Story