विंध्य

सिंगरौली: कुएं में गिरा भालू, ग्रामीणों की मदद से वन विभाग ने निकाला बाहर

Singrauli mp news
x
मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) में ग्रामीणों की मदद से वन विभाग ने कुएं में गिरे भालू को बाहर निकाला।

सिंगरौली जिले (Singrauli District) के माड़ा वन परिक्षेत्र के धनहरा गांव में कुएं में गिरे भालू को वन विभाग द्वारा ग्रामीणों की मदद से निकाला गया। इस दौरान वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर भालू को तकरीबन दो घंटे की मशक्कत के बाद कुंए में गिरे भालू को निकालने में कामयाबी हासिल की। कुएं से बाहर निकलने के बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया।

सुबह चला पता

वन विभाग के सूत्रों की माने तो भालू भटकते हुए जंगल से धनरहा गांव की तरफ आ गया होगा। देर रात या सुबह भालू कुंए में गिर गया होगा। कुएं से निकलने का प्रयास भालू द्वारा किया गया। लेकिन वह इसमें सफल नही हो पाया। अंत में ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद भाले को बाहर निकाला।

बना रहता है जंगली जानवरों का आतंक

बताते हैं कि धनहरा गांव जंगल से घिरा हुआ है। यहां भालू, हांथी सहित अन्य जंगली जानवर आते रहते हैं। जंगली जानवरों के यहां आने के कारण हमेशा ही ग्रामीणों को अपनी जान का खतरा बना रहता है। सूत्रों की माने तो बीते माह भालू के हमले से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

Next Story