विंध्य

रीवा-सतना में दिए गए राहुल गाँधी के बयान पर भड़कें PM मोदी, कहा: कांग्रेस कर रही सरदार पटेल का अपमान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:01 AM GMT
रीवा-सतना में दिए गए राहुल गाँधी के बयान पर भड़कें PM मोदी, कहा: कांग्रेस कर रही सरदार पटेल का अपमान
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कांग्रेस सरदार वल्लभ भाई पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को मेड इन चाइना कहकर उनका अपमान कर रही है।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नमो एप के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस पर 'झूठ फैलाने और लोगों को गुमराह करने' का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरदार वल्लभ भाई पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को मेड इन चाइना कहकर उनका अपमान कर रही है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के तौर पर भ्रष्ट और विफल थी, जो कि सभी नागरिक जानते हैं। बीते चार वर्षो में, कांग्रेस ने केवल झूठ फैलाया है। कांग्रेस घमंडी हो गई है, लोगों से दूर हो गई है, असंवेदनशील हो गई है और पार्टी विपक्ष के तौर पर प्रदर्शन करने में विफल रही है। बता दें कि मोदी ने यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के बस्ती संसदीय क्षेत्र से एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में की। पार्टी कार्यकर्ता ने पूछा कि कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे फर्जी व झूठे आरोपों का जवाब कैसे दिया जाए? प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा केवल दूसरों पर कीचड़ उछालना, झूठ बोलना और उसे बार-बार बोलना और लोगों को गुमराह करना है।

पीएम ने राहुल गांधी पर भी किया पलटवार

आपको बता दें कि आगे पीएम मोदी ने कहा 'वे स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के बारे में झूठ फैलाते हैं कि यह चीन में बना है। मैंने एक फर्जी सूचना सुनी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सरदार पटेल की मूर्ति की तुलना चीन में बने जूतों से कर रहे हैं’। उन्होंने कहा, "वे लोग इस तरह से सरदार पटेल का नाम ले रहे हैं। इतने सालों में, उन्होंने सरदार पटेल का अपमान किया।" बता दें कि मोदी ने यह बयान राहुल द्वारा मध्यप्रदेश के सतना में इस संबंध में गुरुवार को दिए बयान के दो दिन बाद दिया है।

राहुल ने कहा था कि गुजरात में सरदार की स्थापित की जाने वाली मूर्ति मेड इन चाइना है, जैसे मेड इन चाइना मोबाइल फोन, कमीजों और जूतों में लिखा रहता है। राहुल ने कहा, "मोदीजी ने गुजरात में सरदार पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति लगाने का दावा किया था। लेकिन बाद में यह खुलासा हुआ कि मूर्ति के पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है।" मोदी ने कहा, "अगर आप बीते कुछ दिनों से उनके व्यवहार देखेंगे, तो आप पाएंगे कि वे झूठ फैला रहे हैं। याद कीजिए, जब सरकार देश के गरीबों को बैंकों से जोड़ रही थी, तब वे झूठ फैला रहे थे कि आपका पैसा बैंकों में सुरक्षित नहीं है।" उन्होंने कहा, "सभी दिन वह योजना बनाते हैं और सभी दिन झूठ फैलाते हैं। उनका उद्देश्य देश के लोगों को गुमराह करना है, वे राजनीति करने के लिए भय का माहौल बनाना चाहते हैं।"

Next Story