विंध्य

मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहाः बेतुकी बातें कर मजाक बन चुके हैं कांग्रेस अध्यक्ष

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:02 AM GMT
मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहाः बेतुकी बातें कर मजाक बन चुके हैं कांग्रेस अध्यक्ष
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवा। पनामा पेपर्स के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राहुल ने कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में होने की बात कही थी। इस मामले में कार्तिकेय ने बिना किसी देरी के राहुल पर हमला बोलते हुए कहा था कि राहुल मांफी मांगे वरना उन्हे मानहानि का दावा करना पड़ेगा। राहुल ने मांफी मांगने की बजाय ‘मैं कन्फ्यूज हो गया’ कहकर मामले को टालने का प्रयास किया, साथ ही यह भी कह दिया कि मानहानि का प्रकरण दायर होता है तो इसमें कोई समस्या नहीं है।

राहुल के कन्फ्यूजन वाले बयान पर पूरे देश से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस मामले में अधिकांश विवाद एवं बयानों से दूरी रखने वाले मध्यप्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी कूद चुके हैं। श्री शुक्ल ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष बेतुकी बाते करते हैं, जिसकी वजह से उनका मजाक बन चुका है। श्री शुक्ल ने मुख्यमंत्री की तारीफें भी की। उद्योग मंत्री ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक ईमानदार नेता हैं। वे राजनीति को सेवा धर्म मानते हैं। ऐसे नेता को बदनाम करने की मंशा से कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा इस तरह से स्तरहीन आरोप लगाए थे, बाद में मानहानि के डर से मुकर गए। इस तरह की हरकतें उनकी कमजोर मानसिकता को प्रमाणित करता है।

श्री शुक्ल ने कहा कि हाल में ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऑडिटोरियम के सामने रोड शो किया एवं उसकी भव्य इमारत की तारीफ की, फिर अचानक से वे कन्फ्यूज हो गए एवं ई-टेंडरिंग घोटाले जैसी बाते करते हुए यू-टर्न ले लिए। कांग्रेस अध्यक्ष ई-टेंडरिंग पर सवाल उठाने लगे। मंत्री ने कहा प्रदेश में ई-टेंडरिंग सुशासन की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम है एवं इस पर टिप्पणी करना राहुल गांधी जी की नासमझी है। वे रटा-रटाया बयान देते हैं, इस कारण प्रायः कन्फ्यूज हो जाते हैं, यह स्वाभाविक भी है।

पाकिस्तान-बांग्लादेश की फोटो डालकर प्रदेश को बदमान करते हैं कमलनाथ एवं दिग्विजय उद्योग मंत्री यहीं नहीं रूके उन्होने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधा। राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि कांग्रेसी सत्ता पाने के लिए छटपटा रहें हैं, इस कारण अनर्गल आरोपों की बौछार कर रहे हैं। कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह तो अपने प्रदेश को ही बदनाम करते हैं। इन द्वय के द्वारा पाकिस्तान एवं बांग्लादेश जैसे देशों की तस्वीरे ट्वीट कर प्रदेश को बदनाम करने की कोशिशें भी की गई हैं।


Next Story