वाराणसी

फॉर्चूनर गाड़ी की नंबर प्लेट में लिखा था 'ठाकुर' यूपी पुलिस ने तगड़ा चालान काट दिया

फॉर्चूनर गाड़ी की नंबर प्लेट में लिखा था ठाकुर यूपी पुलिस ने तगड़ा चालान काट दिया
x
Toyota Fortuner with Thakur number plate seized fined heavily: उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर की पुलिस से फॉर्चूनर कार मालिक को लंबे से लपेटा है

Toyota Fortuner with 'Thakur' number plate seized, fined heavily: उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में पुलिस ने एक कार का चालान काटा है. कार का चालान कटना तो आम बात है मगर इस बार का मसला थोड़ा अलग है. पुलिस ने फॉर्चूनर कार मालिक के खिलाफ एक्शन लेते हुए इतना मोटा चालान बनाया है कि आगे से वह दोबारा ऐसी गलती करने से पहले 100 बार सोचेगा।

कार की नंबर प्लेट में लिखा था ठाकुर

बनारस पुलिस ने जिस ब्लैक कलर की फॉर्चूनर गाड़ी का चालान काटा है उसमे नंबर प्लेट में गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं बल्कि कार मालिक की जात लिखी हुई थी. नंबर प्लेट में लिखा था 'ठाकुर' गजब की बात ये है कि रजिस्ट्रेशन नंबर की जगह प्लेट में ठाकुर लिखने वाले को पुलिस ने सामने से नहीं पकड़ा, बल्कि सोशल मिडिया में इस गाड़ी की तस्वीर वायरल हुई जिसके आधार पर पुलिस ने एक्शन लिया। बताया गया है कि यह फॉर्चूनर यूपी के वाराणसी की है.

कितना चालान बना?

यूपी पुलिस ने 'ठाकुर' नंबर प्लेट वाली ब्लैक फॉर्चूनर SUV को सीज कर लिया और वाहन मालिक के खिलाफ 28,500 रुपए का चालान बनाया। इस गाड़ी की तस्वीर सोशल मिडिया में वायरल हो रही थी और किसी जागरूक नागरिक ने इस गाड़ी की फोटो यूपी पुलिस को भेज दी. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए वाहन मालिक के पते में 28,500 रुपए चालान भेज दिया और फॉर्चूनर को सीज कर दिया

यूपी में ये सब नहीं चलता

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुछ साल पहले ही यह निर्देश जारी किए थे कि गाड़ी की नंबर प्लेट में सिर्फ और सिर्फ रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा होना चाहिए, वो भी RTO से मिला हुआ. इसके अलावा गाड़ी के आगे-पीछे कहीं भी जाति नहीं लिखी होनी चाहिए। लोग अपनी गाड़ियों के पीछे ''जाट, गुर्जर, ठाकुर, पंडित, कायस्त, पठान' ये सब लिखे रहते हैं. लेकिन यूपी में ये सब नहीं चलता है. सीधे चालान बन जाता है.

Next Story