वाराणसी

Student Union Election in Kashi Vidyapeeth / वाराणसी में ABVP को बड़ा झटका, NSUI ने जीता छात्रसंघ चुनाव

Aaryan Dwivedi
26 Feb 2021 4:03 PM GMT
Student Union Election in Kashi Vidyapeeth / वाराणसी में ABVP को बड़ा झटका, NSUI ने जीता छात्रसंघ चुनाव
x
उत्तरप्रदेश के वाराणसी में काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव (Kashi Vidyapeeth Student Union Election, Varanasi) में अखिल भारतीय विद्या परिषद् (ABVP) को बड़ा झटका लगा है, यहाँ छात्रसंघ चुनाव का परिणाम NSUI के खाते में आ गया है. एनएसयूआई के उम्मीदवारों ने उपाध्यक्ष और महासचिव के पदों पर जीत हासिल की. 2017 में भी एबीवीपी छात्र संघ चुनाव हार गई थी. चुनाव नतीजे से एबीवीपी को बड़ा झटका लगा है. एनसीयूआई के उम्मीदवारों ने संकाय प्रतिनिधि के रूप में भी आठ में से छह सीटें जीती हैं.

उत्तरप्रदेश के वाराणसी में काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव (Kashi Vidyapeeth Student Union Election, Varanasi) में अखिल भारतीय विद्या परिषद् (ABVP) को बड़ा झटका लगा है, यहाँ छात्रसंघ चुनाव का परिणाम NSUI के खाते में आ गया है. एनएसयूआई के उम्मीदवारों ने उपाध्यक्ष और महासचिव के पदों पर जीत हासिल की. 2017 में भी एबीवीपी छात्र संघ चुनाव हार गई थी. चुनाव नतीजे से एबीवीपी को बड़ा झटका लगा है. एनसीयूआई के उम्मीदवारों ने संकाय प्रतिनिधि के रूप में भी आठ में से छह सीटें जीती हैं.

2017 में भी ABVP हार चुकी है चुनाव

2017 में भी ABVP छात्र संघ चुनाव हार चुकी है. चूंकि वाराणसी देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है. इसलिए यहां छात्र संघ चुनाव भी मायने रखता है. कांग्रेस NSUI की इस जीत को बड़ा मानती है, क्योंकि उत्तरप्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसे कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए बड़े लाभ की तरह देखती है.

Next Story