सुरक्षा के साथ शिक्षा भी, थानेदार साहब का ऐसा काम देख सब ने कहा.....

सुरक्षा के साथ शिक्षा भी, थानेदार साहब का ऐसा काम देख सब ने कहा…..

उत्तर प्रदेश

सुरक्षा के साथ शिक्षा भी, थानेदार साहब का ऐसा काम देख सब ने कहा…..

धनबाद। आपने पुलिस को ज्यादातर अपराधियों को पकड़ते हुए देखा होगा। लेकिन पुलिस का ऐसा रूप आपने कभी नही देखा होगा जिसके विषय में हम आपको बताने जा रहे है। जब एक थानेदार शिक्षक बनकर छात्रों को पढ़ा रहे हैं। जिसकी चार्चा भी आम हो चुकी है। थानेदार साहब यह कोई दिखावा नही कर रहे हैं। इसके लिए उन्होने स्कूल प्राचार्य से निवेदन किया था कि मै आपकी स्कूल में गणित का विषय पढ़ाना चाहता हूं।

सुरक्षा के साथ शिक्षा भी, थानेदार साहब का ऐसा काम देख सब ने कहा.....

लाकडाउन में जैसे ही स्कूल खुलने लगे झारखंड के मोदीडीह में संचालित बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य को फोन आया। फोन था वहीं के थाना प्रभारी पंकज वर्मा का। पंकज वर्मा ने पहले तो प्राचार्य से हालचाल पूछा इसके बाद अपनी बात रख दी। थाना प्रभारी ने कहा कि मै आपके स्कूल की छात्राओं को गणित का विषय पढाना चाहता हूं।

बेटे की पढ़ाई के लिए पिता नें बेंच दिया मकान, मां ने गहने रखे गिरवी, पहले ही अटेम्प्ट में बन गया IAS : MP NEWS

जानकारी के अनूसार प्राचार्य से अनुमति मिलने के बाद थानेदार साहब स्कूल पहुंच कर गणित का विषय छात्राओ को पढाने लगंे। वही प्राचार्य तथा अन्य शिक्षकांे ने स्कूल आये थानेदार साहब का स्वागत किया। वही थाना प्रभारी पंकज वर्मा ने बिना समय गवंए क्लास लेने चले गये।

बताया जाता है कि थानेदार पंकज वर्मा के गणित विषय की क्लास की बच्चियां भी बहूत खुश हैं। छात्राआंे का कहना है कि पंकज सर के समझाने का तरीका इतना सरल और सटीक है कि कई कठिन प्रश्न भी सरलता से समझ आ जाते है। थानेदार साहब के इस पहल की पूरे धनबाद में चर्चा हो रही है। सभी इनके इस प्रयास की सराहना कर रहे है। माना जा रहा है कि अगर इसी तरह अन्य लोग भी अगर प्रयास करें तो शासकीय विद्यालयों का भी समय बदल सकता है।

रीवा : काले कानून के खिलाफ कांग्रेस 12 को भरेगी हुंकार

रीवा से गये थे पैसा कमाने, बना लिए गये बंधक, कलेक्टर रीवा ने की कार्रवाई जयपुर से छुडवाया, मजदूरों ने कहा साहब आप नहीं होते तो..

घर में घुसें चोर, ले उड़े सोना-चांदी और पैसा

किसान खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाएं, सरकार देगी अनुदान

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *