उत्तरप्रदेश

योगी सरकार का बड़ा फैंसला : अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा उत्तरप्रदेश

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
योगी सरकार का बड़ा फैंसला : अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा उत्तरप्रदेश
x
लखनऊ.उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. योगी सरकार अब पूरे राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने जा रही है. 

लखनऊ. राज्य में लगातार बढ़ रहें कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. योगी सरकार अब पूरे राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने जा रही है.

शनिवार और रविवार को होने वाले लॉकडाउन के दौरान उत्तरप्रदेश के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं सरकारी विभाग पूरी तरह से बंद रहेंगे. इस दौरान मेडिकल समेत आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है.

एनकाउंटर के बाद विकास के साले एवं भांजे को यूपी एसटीएफ ने रिहा किया, सकुशल शहडोल छोड़ा

बता दें उत्तरप्रदेश में शुक्रवार की रात 10 बजे से लॉकडाउन जारी है. पूरे प्रदेश को सेनेटाइज़ करने के लिए लॉकडाउन किया गया था. परन्तु अब लगातार बढ़ रहें कोरोना संक्रमितों के चलते योगी सरकार ने हफ्ते के दो दिन यानि शनिवार और रविवार को राज्य में लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है.

सोमवार से शुक्रवार तक जारी रहेंगे विभागीय कार्य

राज्य में अब सोमवार से शुक्रवार तक सभी सरकारी विभागों में कार्य एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे. परन्तु शनिवार एवं रविवार को ये टोटल लॉकडाउन के अंतर्गत आएँगे. शनिवार और रविवार को सिर्फ मेडिकल और आवशयक सेवाओं के लिए ही छूट दी गई है.

सीमाएं सील रहेंगी

उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन के दौरान राज्य की सभी सीमाएं सील रहेंगी. इमरजेंसी को छोड़कर आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. इसके लिए प्रदेश की सीमाओं में चौकसी भी बढ़ाई जाएगी.

अर्जुन पंडित फिल्म से प्रेरित होकर अपना नाम ‘विकास पंडित’ रखा था, 1990 से इस तरह शुरू हुआ था उसका आपराधिक इतिहास

मध्यप्रदेश में रविवार को टोटल लॉकडाउन

इधर आज मध्यप्रदेश में हफ्ते के एक दिन यानी रविवार के लॉकडाउन का पहला दिन है. मध्यप्रदेश सरकार ने कुछ दिनों पहले ही रविवार को लॉकडाउन करने का फैंसला लिया था. यहाँ भी कोरोना के संक्रमित तेजी से बढ़ रहें हैं. उत्तरप्रदेश के सीमावर्ती जिला रीवा में शनिवार की देर रात 14 नए संक्रमित पाए गए थें. रीवा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 85 तक पहुँच गई है.

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Next Story