उत्तरप्रदेश

मिशन शक्ति योजना का विस्तार करेगी योगी सरकार

Suyash Dubey
28 July 2021 3:52 PM GMT
मिशन शक्ति योजना का विस्तार करेगी योगी सरकार
x
Lucknow / लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Yogi) की योगी सरकार मिशन शक्ति योजना (Mission Sakti Yojna) का विस्तार करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मंगलवारको टीम 9 के अधिकारियों के साथ बैठक में इसके निर्देश दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह जैसी योजना ने बालिकाओं और उनके अभिभावकों को बड़ा संबल दिया है। ऐसे में अब मिशन शक्ति योजना को नवीन ऊर्जा के साथ नई दिशा देने की आवश्यकता है। मिशन शक्ति के अगले चरण की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें। इसके साथ ही महिलाओं से जुड़ी आपराधिक घटनाओं पर संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई की जाए।

Lucknow / लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Yogi) की योगी सरकार मिशन शक्ति योजना (Mission Sakti Yojna) का विस्तार करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मंगलवारको टीम 9 के अधिकारियों के साथ बैठक में इसके निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह जैसी योजना ने बालिकाओं और उनके अभिभावकों को बड़ा संबल दिया है। ऐसे में अब मिशन शक्ति योजना को नवीन ऊर्जा के साथ नई दिशा देने की आवश्यकता है। मिशन शक्ति के अगले चरण की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें। इसके साथ ही महिलाओं से जुड़ी आपराधिक घटनाओं पर संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई की जाए।

सरकारी योजनाओं से महिलाओं को जोड़ें

मुख्यमंत्री ने एक अन्य बैठक में कन्या सुमंगला, निराश्रित महिला पेंशन समेत महिला व बाल विकास विभाग की सभी योजनाओं में अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को जोड़ने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि विभाग गांवों व कस्बों में कैम्प लगाएं। इसके लिए विभिन्न विभागों से समन्वय किया जाए।

Next Story
Share it