उत्तरप्रदेश

DBT पर UP सरकार का बजा डंका / एक साल में योगी सरकार ने 56000 करोड़ रुपए, सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाले

DBT पर UP सरकार का बजा डंका / एक साल में योगी सरकार ने 56000 करोड़ रुपए, सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाले
x
लखनऊ / वित्तीय वर्ष 2020-21 में योगी सरकार ने 56000 करोड़ रूपए  ( डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर ) द्वारा भेजा। पूरे देश और प्रदेश ,में इस योजना को एक क्रांतिकारी कदम माना जारहा है। इस योजना ने सिस्टम को बदल दिया है। पिछले कई  वर्षो तक सब्सिडी के नाम पर लूट होती थी। लेकिन अब उसे योगी सरकार ने डीवीटी के जरिये ख़त्म कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश विधानसभा के बीते बजट सत्र में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने  डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर का जिक्र करते हुए कहा की प्रदेश की योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 56000 करोड़ से अधिक धनराशि  डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर द्वारा भेजा। 

लखनऊ / वित्तीय वर्ष 2020-21 में योगी सरकार ने 56000 करोड़ रूपए ( डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर ) द्वारा भेजा। पूरे देश और प्रदेश ,में इस योजना को एक क्रांतिकारी कदम माना जारहा है। इस योजना ने सिस्टम को बदल दिया है। पिछले कई वर्षो तक सब्सिडी के नाम पर लूट होती थी। लेकिन अब उसे योगी सरकार ने डीवीटी के जरिये ख़त्म कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश विधानसभा के बीते बजट सत्र में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर का जिक्र करते हुए कहा की प्रदेश की योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 56000 करोड़ से अधिक धनराशि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर द्वारा भेजा।

पिछली कोई सरकार ने इस तरह की पारदर्शी योजना नहीं लायी थी। सूबे के प्रधान योगी आदित्यनाथ ने जब पदभार संभाला है , उन्होंने यह योजना लायी। पिछले कुछ सालो में बीजो की अनुदान राशि सीधे किसानो के खाते में भेजने की योजना ने पूरे देश में यूपी का डंका बजा दिया है। जब योगी सरकार ने यह योजना लायी थी तब केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों को पत्र लिख कर यह मोडल अपनाने को कहा था। और कहा था की पारदर्शिता के साथ किसानो को सीधा लाभ पहुंचाने में यूपी मोडल का जवाब नहीं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story