उत्तरप्रदेश

योगी आदित्यनाथ ने घूसखोर DSP को SI बना दिया! रेप केस में 5 लाख की रिश्वत खाई थी

योगी आदित्यनाथ ने घूसखोर DSP को SI बना दिया! रेप केस में 5 लाख की रिश्वत खाई थी
x
Yogi Adityanath Demoted DSP To SI: सीएम योगी ने डिप्टी पुईस अधीक्षक को सीधा दरोगा बना दिया, अब 12 साल बाद वापस DSP बन पाएगा

DSP बना SI: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने एक DSP को डिमोट करते हुए दोबारा SI बना दिया है. सीएम योगी ने घूसखोर पुलिस अधिकारी को सबक सिखाने का काम किया है. यूपी के डिप्टी एसपी विद्या किशोर शर्मा का डिमोशन करते हुए उन्हें सब इंस्पेक्टर बना दिया गया है. दरअसल शर्मा का एक वीडियो सामने आया था जिसमे वह 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते नज़र आए थे.

विद्या किशोर शर्मा उस वक़्त रामपुर में डिप्टी DSP हुआ करते थे, उन्होंने रामपुर गैंगरेप मामले में आरोपियों से 5 लाख रुपए की रिश्वत खाई थी. वीडियो में वह नोटों की गड्डी को भर रहे थे. जब सीएम योगी को इस मामले में जानकारी हुई तो उन्होंने तुरंत जांच बैठाई। जुर्म साबित होने के बाद विद्या किशोर शर्मा को दिसंबर 2021 निम्बित कर दिया गया और उनसे DSP का पद छीनते हुए SI बना दिया।

गैंगरेप के मामले में 5 लाख रिश्वत खाई थी

पूरा मामाल 9 सितंबर 2021 का है, एक हॉस्पिटल के संचालक विनोद यादव और तत्कालीन पुलिस इंस्पेक्टर रामवीर यादव पर एक युवती ने गैंगरेप का आरोप लगाया था लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया था. इस मामले में विद्या किशोर शर्मा की भूमिका आरोपियों को बचाने और सेटलमेंट करने की रही थी. बाद में आरोपी इंस्पेक्टर रामवीर यादव और अस्पताल संचालक विनोद यादव पर FIR दर्ज की गई। शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया।

अब घूसखोर दरोगा विद्या किशोर शर्मा को वापस DSP बनने में 12 साल का वक़्त लगेगा, दरअसल विद्या किशोर शर्मा की भर्ती SI पद से ही हुई थी जिसके 8 साल बाद वह TI और उसने बाद DSP रैंक तक प्रमोट हुए थे. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने उनका डिमोशन कर दिया। पिछले एक साल से वह सस्पेंड हैं.

Next Story