2021/81-yogi_aditynath.jpg

Yogi Adityanath Big Action : आबादी घटाने को लेकर योगी सरकार का बड़ा कदम, खबर पढ़ चौक जायेंगे आप

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
09 Jul 2021

लखनऊ (Yogi Adityanath Big Action): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अक्सर सख्त कदम उठाने और फैसला लेने में एक भी देरी नहीं करते है. बता दे की हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में बढ़ रही जनसंख्या को विकास में बाधा बताया है. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा जब तक जनसँख्या नियंत्रण नहीं होगी तब तक विकास के बारे में हम सोच भी नहीं सकते है. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  ने जनसंख्या नीति 2021-30 (New Population Policy 2021-30) लाने जा रही है. बता दे की इसे मु11 जुलाई को जारी किया जायेगा. 

विकास करना है तो जनसँख्या नियंत्रण जरूरी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में विकास की एक अलग गाथा लिखी है. इसके अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा की हम तेजी से विकास करना होगा. ऐसे में जनसँख्या नियंत्रण कानून लाना ही होगा. जानकारी के मुताबिक नीति 2021-30 के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा हमें जनसंख्या नियंत्रण करना चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आगे कहा हम बेहतर कल तभी देख सकेंगे जब हमारी जनसँख्या नियंत्रण होगी. 

छोटा परिवार सुखी परिवार 

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि हमें खुद आगे रहकर अपने परिवार की जनसंख्या नियंत्रण करनी होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  ने कहा की एक छोटा परिवार सुखी परिवार होता है. वही परिवार में ज्यादा सदस्यों की संख्या तंगी लाती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बताना चाहिए कि छोटा परिवार ही समृद्धि का आधार होता है. 

 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER