उत्तरप्रदेश

Yamuna River Accident: यूपी बांदा की यमुना नदी में 20 लोग डूबे, 3 की मौत, 17 लापता

Yamuna River Accident: यूपी बांदा की यमुना नदी में 20 लोग डूबे, 3 की मौत, 17 लापता
x
Yamuna river Boat Accident UP Banda: बांदा यमुना नदी में नाव पलटने से 20 लोग नदी में डूबे, अबतक तीन की मौत होने की पुष्टि

Yamuna River Accident 20 people drowned in Yamuna river in UP Banda: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बड़ा हादसा घटित हुआ है. यूपी बांदा की यमुना नदी में 25-30 लोग डूब गए हैं. बताया गया है कि नांव में 35 लोग सवार थे और अचानक से नाव पलटकर जिससे सभी लोग नदी में डूब गए. किसी तरह कुछ लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकल आए लेकिन जिन्हे तैरना नहीं आता था वह यमुना नदी की गहराई में समा गए.

यूपी के बांदा में यमुना नदी में नाव पलटने से 25-30 लोग नदी में डूब गए हैं. बचाव कार्य जारी है और अबतक 3 लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं. अगर सूरज ढलने के पहले रेस्क्यू पूरा हो जाता है तो ठीक है क्योंकि अँधेरा होने के बाद गोताखोर नदी में नदी जा पाएंगे। यमुना नदी के जिस हिस्से में नाव पलटी है वहां पुलिस, प्रशासन और गोटखरों की टीम लोगों को बचाने और डूब चुके लोगों के शव निकालने में जुटी हुई है

3 के शव बरामद

बांदा की यमुना नदी में नाव पलटने से 25-30 लोगों के डूबने की जानकारी सामने आई है जिसमे अबतक सिर्फ 3 लोगों के शवों को नदी से बाहर निकाला गया है. फ़िलहाल मृतकों की पहचान नहीं हुई है. पता चला है कि नाव में 35-40 लोग सवार थे जिनमे कई महिलाऐं थी जो रक्षा बंधन पर राखी बांधने के लिए अपने मायके जा रही थीं. अबतक 15 लोगों की जान बचाई जा चुकि है लेकिन काफी संख्या में डूबे बच्चे और महिलाओं का पता नहीं चल पाया है.

नाव में कितने लोग सवार थे और कितने डूब गए इसका सटीक आंकड़ा प्रशासन के पास भी नहीं है. एक-एक करके शव निकाले जा रहे है और अबतक सिर्फ 3 लोगों की लाशें यमुना नदी से निकाली जा चुकी हैं. मालूम हुआ है कि बांदा में यमुना नदी को पार कर फतेहपुर जिले के असोथर घाट तक जाने के लिए नाव में 35 से ज़्यादा लोग सवार थे जिसके बाद नाव बीच नदी में ही पलट गई.

पता चला है कि अभी भी 17 लोग लापता है जिनमे से अधिकतर महिलाऐं और बच्चे हैं. ऐसी आशंका है कि इन सभी लापता लोगों की मौत हो चुकी है. जिन तीन लोगों की लाश मिली है उनमे से एक पुरुष, एक महिला और 1 साल का बच्चा है.

इस घटना पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताते हुए, DIG, NDRF और SDRF की टीम को तत्काल मौके पर पहंचने के आदेश दिए हैं. अँधेरा होने के कारण गोताखोरों को शवों को ढूढ़ने में मुश्किल हो रही है.

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है, रेस्क्यू ऑपरेशन की पल-पल की जानकारी के बारे में आपको अपडेट मिलता रहेगा

Next Story