उत्तरप्रदेश

कौन है गुड्डू मुस्लिम जिसका नाम लेते ही अतीक अहमद हत्या कर दी गई?

कौन है गुड्डू मुस्लिम जिसका नाम लेते ही अतीक अहमद हत्या कर दी गई?
x
Who is Guddu Muslim: गुड्डू मुस्लिम माफिया अतीक अहमद का सबसे खास आदमी था, उमेश पाक हत्या कांड में इसने ही बम फेंका था

कौन है गुड्डू मुस्लिम: 15 अप्रैल की रात अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ मेडिकल टेस्ट के लिए जा रहे थे, मीडिया दोनों माफिया ब्रदर्स से सवाल पूछ रही थी. इतने में अतीक अहमद कहता है ''बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम...' और इतना कहने पर ही तीन शूटर्स मिलकर दोनों भाइयों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर देते हैं. गुड्डू मुस्लिम को लेकर अतीक को कहना चाहता था वो राज उसकी के साथ दफन हो गया.

गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद का खास आदमी था, वह अतीक के इशारे पर कई अपराधों को अंजाम दे चुका था. 24 फरवरी को जब उमेश पाल की हत्या हुई तब बम फेंकने वाला शख्स गुड्डू मुस्लिम ही था जो बाइक के पीछे बैठकर आया था. STF का कहना है कि गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद का शूटर था और उसका नेटर्क हेंडल करता था.

कौन है गुड्डू मुस्लिम

गुड्डू मुस्लिम को बमबाज के नाम से जाना जाता है. वह बम बनाने में एक्सपर्ट है. उसने यूपी के कई बड़े माफिया गैंग के साथ काम किया है. कहा जाता है कि जब गुड्डू मुस्लिम सिर्फ 15 साल का था तभी से अपराध की दुनिया में आ गया था. शुरुआत में तो वह छोटी-मोटी चोरियां करता था मगर बाद में उसने लूट-मार शुरू कर दी. वह बम बनाने लगा था. राज्य में कोई भी घटना होती तो गुड्डू मुस्लिम का नाम जुड़ जाता।

गुड्डू मुस्लिम चर्चा में तब आया था जब उसने लखनऊ के लमाटिर्नियर स्कूल के गेम्स टीचर की हत्या कर दी थी. 1997 में उसे गिरफ्तार किया गया और जेल भेज दिया। इस हत्या में उसके साथ राजा भार्गव और धनंजय सिंह का भी हाथ था. सबूत न मिल पाने के चलते कोर्ट को तीनों आरोपियों को बरी करना पड़ा था. 54 साल का गुड्डू मुस्लिम ना सिर्फ यूपी बल्कि बिहार के माफियाओं के साथ भी काम कर चुका है.

कहां है गुड्डू मुस्लिम

उमेश पाल हत्याकांड में बम फेंकने वाला गुड्डू मुस्लिम फरार चल रहा है. इस मर्डर प्लान का मास्टर माइंड असद अहमद ने गुड्डू को कोड नेम 'मुर्गी' दिया था. असद और गुलाम सहित उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस ने 4 एनकाउंटर किए हैं लेकिन गुड्डू मुस्लिम तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है.



Next Story