उत्तरप्रदेश

Weather Report : इन 4 राज्‍यों में भारी बारिश की संभावना, कई शहर होंगे प्रभावित, देखें नाम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
Weather Report : इन 4 राज्‍यों में भारी बारिश की संभावना, कई शहर होंगे प्रभावित, देखें नाम
x
देश का मौसम अभी खराब बना हुआ है। बेमौसम बारिश के चलते कई राज्‍य प्रभावित हुए हैं। इस सप्‍ताह बारिश और ओलावृष्टि के चलते फसलों को तो नुकसान हुआ ही है

Weather Report: Heavy rain likely in these 4 states, many cities will be affected : देश का मौसम अभी खराब बना हुआ है। बेमौसम बारिश के चलते कई राज्‍य प्रभावित हुए हैं। इस सप्‍ताह बारिश और ओलावृष्टि के चलते फसलों को तो नुकसान हुआ ही है, लोगों की सेहत पर भी असर पड़ा है। खतरा अभी टला नहीं है। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि कल यानी 14 मार्च, शनिवार को कई राज्‍यों में बारिश जारी रहेगी। चार राज्‍य ऐसे हैं, जहां भारी बारिश हो सकती है। अन्‍य स्‍थानों पर मध्‍यम बारिश जारी रहेगा। यहां देखें पूरी सूची।

आगामी 24 घंटों के लिए यह है अनुमान

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में मौसम से राहत नहीं मिलती नज़र आ रही है। यहां बारिश और बर्फबारी का क्रम जारी रहने की संभावना है।

चार राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका है। इनमें छत्‍तीसगढ़, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा शामिल हैं। हरियाणा के उत्तरी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा इन राज्‍यों में हल्की से मध्यम बारिश भी देखने को मिल सकती है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा यहां गरज के साथ बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़ का मौसम अभी बिगड़ा हुआ रह सकता है। प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

महाराष्ट्र में पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ क्षेत्र में हल्‍के स्‍तर की बारिश की संभावना है। केरल में हल्की बारिश देखने के आसार हैं।

पूर्वोत्‍तर में भी मौसम करवट ले रहा है। यहां उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

Next Story
Share it