उत्तरप्रदेश

UP में हिंसा: उपद्रवियों के घर चला योगी का बुलडोजर; प्रयागराज में फिर दंगा भड़काने की कोशिश, शिवलिंग पर चढ़ाया अंडा

Rewa MP News
x

सांकेतिक तस्वीर 

Violence in UP: उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव पर सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी है. दंगाइयों के घरों में योगी का बुलडोजर चलने लगा है.

Violence in UP: उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी है. दंगाइयों के घरों में योगी का बुलडोजर चलने लगा है. शनिवार को पुलिस एवं प्रशासन की टीम दो चिन्हित उपद्रवियों के घर बुलडोजर लेकर पहुंच गए हैं. इसके अलावा कानपुर में भी अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है.

दो दंगाइयों के घर पहुंचा योगी का बुलडोजर

जुमे के नमाज के बाद हुए उपद्रव के बाद योगी सरकार सख्त हो गई है. उन्होंने राज्य में शांति बनाए रखने की अपील के साथ दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश पहले ही दे दिए थें. अब शनिवार को दो चिन्हित उपद्रियों के घर में बुलडोजर पहुंच गया है. इनके घर से अवैध निर्माण को गिराया जा रहा है. आरोपियों के नाम अब्दुल वाकीर और मुजम्मिल है. अब्दुल वाकीर खत्ता खेड़ी और मुजम्मिल हबीबगढ़ इलाके में रहता है.

दोनों को शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए दंगे में आरोपी बनाया गया है. दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया है. ये लोग न सिर्फ नमाज के बाद सड़क में उतरकर पत्थरबाजी कर रहें थे बल्कि नारे लगाकर दंगे को भड़काने का भी काम कर रहें थे. विवाद पोस्टर भी वायरल किया था. इसके कई वीडियो पुलिस के हाथ लगे थे. इसके अधार पर पुलिस ने एक्शन लिया.

कानपुर में भी अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर

सहारनपुर के अलावा आज कानपुर में भी हिंसा के एक हफ्ते बाद अवैध निर्माण को प्रशासन ने गिरा दिया है. घटना स्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर यह भवन गिराया गया है. पुलिस ने बताया कि कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी से इस भवन मालिक का करीबी रिश्ता है और वह भी साजिश में शामिल है. अधिकारियों ने इस मामले की पुष्टि की है.

प्रयागराज में फिर दंगा भड़काने की कोशिश

UP के प्रयागराज में शनिवार को फिर दंगा भड़काने की कोशिश की गई. कुछ शरारती लोगों ने शिवकुटी में कोटेश्वर महादेव मंदिर के शिवलिंग पर अंडा रख दिया. मंदिर के पुजारी ने बताया कि अंडा रात में रखा गया है. मंदिर की छह फीट ऊंची जाली को फांदकर कोई अंडा रख गया. सुबह पूजा-पाठ के लिए उठा तो शिवलिंग पर अंडा रखा था. अंडा को हटा दिया गया.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story