उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश: बीजेपी की जीत में मिठाई बांटने वाले मुस्लिम युवक को मार डाला, योगी ने जांच के आदेश दिए

उत्तर प्रदेश: बीजेपी की जीत में मिठाई बांटने वाले मुस्लिम युवक को मार डाला, योगी ने जांच के आदेश दिए
x
Uttar Pradesh: मृतक का नाम बाबर था, जब यूपी चुनाव में बीजेपी की पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनी तब आदिल ने इसकी ख़ुशी में मिठाई बटंवाई थी

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम युवक की सिर्फ इस लिए हत्या कर दी गई क्योंकी उसने यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद ख़ुशी जाहिर करते हुए लोगों में मिठाई बंटवाई थी. जिस युवक की पीट-पीटकर हत्या की गई उसका नाम बाबर है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हत्याकांड के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं.

बाबर के साथ मॉब लिंचिंग हुई

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के रहने वाले बाबर आलम की मॉब लिंचिंग हुई है. दरअसल वह बीजेपी की जीत की ख़ुशी मनाने के लिए अपने मोहल्ले में मिठाई बांट रहा था. तभी कुछ अन्य मुस्लिम लोग आये और उसे ऐसा करने से मना करने लगे. उन्होंने कहा तुम मुस्लमान होकर बीजेपी की जीत में जश्न मना रहे हो? तभी उन लोगों से बाबर आलम की बहस हो गई और कुछ दिन बाद उन लोगों ने मिलकर बाबर को खूब पीटा जिससे उसकी मौत हो गई.

बाबर ने जय श्री राम के नारे लगाए थे

यह मामला रामकोला थाना क्षेत्र के कटगहरी गांव का है। 10 मार्च को चुनाव परिणाम आने के बाद, बीजेपी की जीत की ख़ुशी मानाने के लिए बाबर ने अपने मोहल्ले और दोस्त-पट्टीदारों में मिठाई बांटी। इसके कारण बाबर के पडोसी उससे नाराज हो गए. पड़ोसियों के बीच बाबर से तनातनी हो गई. लेकिन 20 मार्च को अपनी दुकान के लौटने के बाद बाबर ने सड़क में 'जय श्री राम' का नारा लगाया। जिससे उसके पट्टीदार खिसिया गए और बाबर पर हमला कर दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान बाबर ने दम तोड़ दिया।

पता चला है कि अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज नामक इन आरोपियों बाबर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बाबर की पत्नी फातिमा ने बताया कि इन आरोपियों के साथ मोहल्ले की महिलाऐं भी बाबर को मार रही थीं. जान बचाने के लिए बाबर छत में चढ़ गया. जहां हत्यारों ने उसे छत से नीचे फेंक दिया।

योगी ने दिए गहन जांच के आदेश

इस घटना की जानकारी जब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो उन्होंने बाबर की मौत पर दुःख व्यक्त किया और परिजनों के प्रति संम्वेदना व्यक्त की. और बाबर की हत्या के मामले में गहन जांच के निर्देश दिए.

Next Story