उत्तरप्रदेश

Uttar Pradesh Muft Laptop Yojana: आ गई उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना की नई अपडेट

UP Vridha Pension Yojana
x
Uttar Pradesh Muft Laptop Yojana: उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना की नई अपडेट आगई है। जानिए इससे जुडी सारी जानकारियां..

UP Free laptop yojana: दोस्तों अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ गई है क्योंकि सरकार के द्वारा uttar pradesh muft laptop yojana का लेटेस्ट अपडेट आ चुका है अब आपके मन मे सवाल आएगा कि आखिर में नया अपडेट है क्या? अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप इस पोस्ट को आखिर तक पढ़े -

Uttar pradesh muft laptop yojana क्या है?

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना (Uttar Pradesh Muft Laptop Yojana) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के द्वारा संचालित की जाने वाला एक जन कल्याणकारी योजना है, इस योजना के द्वारा सरकार दसवीं और बारहवीं के छात्रों को मुफ्त में लैपटॉप प्रदान करना चाहती है ताकि जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित रह जाते हैं उन्हें इस योजना के द्वारा सरकार जोड़ना चाहती है और डिजिटल इंडिया मुहिम को भी प्रोत्साहित करना चाहती है I

योजना का लाभ लेने की योग्यता क्या है (uttar pradesh muft laptop yojana eligibility)

● उत्तर प्रदेश के स्थाई निवासी होना आवश्यक है

● 12वीं के कक्षा में 65% अंक से अधिक होने आवश्यक है

● बिना काला पूछा तो उठा पाएंगे जो किसी प्रतिष्ठित कॉलेज या विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं या ले चुके हैं

● खोजना का लाभ किसी भी धर्म या जाति के छात्र उठा पाएंगे

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का लाभ लेने के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट देने होंगे (Uttar Pradesh muft laptop yojana documents)

● दसवीं और 12वीं की मार्कशीट

● मोबाइल नंबर

● पासपोर्ट साइज की फोटोग्राफ

● आधार कार्ड( मोबाइल नंबर से लिंक होना आवश्यक है)

● बैंक अकाउंट डिटेल्स

क्या है इस योजना की लेटेस्ट अपडेट (Uttar pradesh muft laptop yojana latest update)

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना की लेटेस्ट अपडेट सरकार के तरफ से जारी कर दी गई है आप इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया नवंबर महीने के अंत से शुरू हो जाएगी सरकार ने इस की ऑफिशल वेबसाइट की भी घोषणा कर दी है। जहां पर जाकर आप आसानी से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। जैसे ही उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी उसके बारे में हम एक अलग से आर्टिकल आपके लिए लेकर आएंगे।

विशेष सूचना- प्रिय पाठको अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सरकार ने इसके बारे में इस छोटी सी बात जरूर बताइए कि नवंबर के अंत तक ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया संभवत शुरू हो पाएगी I इसलिए हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप किसी प्रकार के अफवाहों से बचके रहें और जब तक गवर्नमेंट की तरफ से कोई अधिकारिक बयान ना आये तब तक अपनी जानकारियां किसी को प्रदान न करें। इस समय पूरे भारत कई लोग योजनाओं के नाम से फ्रॉड और धोखा धड़ी कर रहे हैं।

Article: Vinod Pal

Next Story