उत्तरप्रदेश

जेलों में बंद 136 कैदियों को छुड़ाने उत्तर प्रदेश सरकार ने भरा पैसा, एक तरफ सख्त तो दूसरी तरफ नरम

In lieu of getting job female employee of municipal corporation cheated 1.25 lakh had to go to jail
x
बाहुबली अपराधियों को धराशायी करने वाली योगी सरकार ने 136 कैदियों को रिहाई के लिए पैसे भरे।

136 कैदियों के लिए क्यों उदार हुयी योगी सरकार: उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ के तेवर अपराधियों के प्रति नरम नहीं पड़े हैं। शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए बड़े बड़े मकान धराशाई किए जा रहे हैं तो अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है। लेकिन यह क्या एक और कुछ अपराधियों को जेल तो वहीं दूसरी ओर कुछ अपराधियों को जेल से बाहर लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार कैदियों पर लगा अर्थदंड स्वयं भरकर उन्हें रिहा कर आ रही है।

छूटेंगे 136 कैदी

यूपी की जेलों में बंद 136 कैदी आज रिहा हो रहे हैं। रिहा होने वाले यह वे कैदी है जिन्होंने अपनी सजा तो पूरी कर ली है। लेकिन आर्थिक अभाव के चलते या कहीं घर की माली हालत खराब होने की वजह से सजा के साथ सुनाया गया अर्थदंड नहीं भर पा रहे हैं। इन कैदियों की सजा तो पूरी हो चुकी है उसके बाद भी अर्थदंड के एवज में सजा काट रहे हैं।

स्थापना दिवस पर भाजपा का निर्णय

6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस मनाया जाता है। भाजपा अपने दरिया दिल होने का परिचय देते हुए एक और जहां अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा रहा है। वही जेलों में सजा काट चुके कैदी जो अर्थदंड न भर पाने की वजह से जेल से बाहर नहीं आ पा रहे हैं उनकी मदद करने के लिए योगी सरकार अर्थदंड भरकर 136 कैदियों को रिहाई का तोहफा दे रही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story