उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश: सड़क पर पड़ी मिली जहरीली टॉफी खाने से 2, 3 और 5 साल के चार बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश: सड़क पर पड़ी मिली जहरीली टॉफी खाने से 2, 3 और 5 साल के चार बच्चों की मौत
x
Uttar Pradesh: सीएम योगी ने इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए जांच के निर्देश दिए है

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 4 बच्चों की जहरीली टॉफी खाने से मौत हो गई है, मारे गए बच्चों के घर वालों का कहना है कि उन्हें सड़क में पॉलीथिन के अंदर कुछ टॉफी मिली थीं जिन्हे उन बच्चों ने खा लिया था, कुछ देर बाद वो बेहोश हो गए और उनकी मौत हो गई. जैसे ही टॉफी खाने के बाद बच्चे अचेत हो गए उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन तबतक उनकी मौत हो चुकी थी.

पूरा मामला जानिए

यूपी के कुशीनगर में 4 बच्चों की मौत जहरीली टॉफी खाने से हुई है, तीन बच्चे एक ही परिवार के थे और एक अन्य पडोसी का बच्चा था. इस घटना पर यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के निर्देश देते हुए घटना पर दुःख व्यक्त किया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

उप जिला अधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने बताय कि दिलीपनगर के लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं, तभी उन्हें सड़क में एक पॉलीथिन पड़ी मिली जिसमे कुछ टॉफियां और नौ रुपए रखे हुए थे. उन्होंने उस टॉफी को अपने घर के बच्चों और एक पडोसी के बच्चे को खिला दी लेकिन कुछ दूर चलने के बाद चारो बच्चे बेहोश हो गए और जब उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया उनकी मौत हो गई.

तीन बच्चे एक घर के थे

मरने वाले बच्चों में 3 सगे भाई-बहन थे, जिसमे मजंना की उम्र 5 साल, स्वीटी की उम्र 3 साल, और समर की उम्र सिर्फ 2 साल थी, इसके अलावा पडोसी के बच्चे अरुण जो की सिर्फ 5 साल का था उसकी मौत हो गई. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि टॉफी में कौन सा जहर मिलाया गया था और किसने किस मकसद से टॉफी से भरा थैला वहां फेंका था.



Next Story