उत्तरप्रदेश

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी भगोड़ा घोषित, 50 लाख की सम्पत्ति कुर्क

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी भगोड़ा घोषित, 50 लाख की सम्पत्ति कुर्क
x
Action on Mafia: यूपी प्रशासन ने बहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां की 50 लाख की सम्पत्ति की कुर्क।

UP Latest News: उत्तरप्रदेश राज्य के बाहुबली (Mafia) कहें जाने वाले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। वे जहाँ जेल में बंद है वहीं उनकी पत्नी आफसा को भगोड़ा घोषित किए जाने के साथ ही उनकी 50 लाख की सम्पत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर लिया है।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Sarkar) माफिया और अपराधियों पर लगातार शिकंजा कस रही है। जिसमें माफिया के साथ ही आरोपित के घरवाले और रिश्तेदारों पर भी प्रशासन और सरकार एक्शन ले रही है।

जिला प्रशासन ने की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, संपत्ति मोहम्मदाबाद के वार्ड नंबर 18 जफरा पूरा में कुर्क हुई है. ये भूमि संपत्ति अवैध तरीके से धन अर्जित कर आफसा अंसारी (Aafsa Ansari) के नाम से खरीदी गई थी. जिसे एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में डुगडुगी बजाकर कुर्की की कार्रवाई की गई। कुर्क की गई भूमि की वर्तमान कीमत 50 लाख रुपये है।

22 करोड़ कुर्क हो चुकी है संपत्ति

एसपी रोहन पी बोत्रे ने मीडिया को बताया कि मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगी से तकरीबन 22 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई की गई हैं, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

आफसा अंसारी भगोड़ा घोषित

गौरतलब है कि बीते दिनों ही यूपी पुलिस ने अब्बास अंसारी और उनकी मां आफसा अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन दोनों का पता नहीं चल सका. ऐसे में मुख्तार की पत्नी और बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को एसपी मऊ ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, अब्बास और आसफा अंसारी को कई बार अदालत ने तलब किया था, लेकिन दोनों ही उपस्थित नहीं हुए. वहीं, अब उन्हें चेतावनी दी गई है।

Next Story