उत्तरप्रदेश

UP : महिलाएं पहुंची थी कोरोना टीका लगवाने, स्टाफ ने लगा दिया कुत्ता के काटने पर लगने वाला इंजेक्शन, बिगड़ी तबियत

यूपी (UP) :  स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही का खमियाजा तीन महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है। जंहा कोरोना का टीका लगवाने पहुची तीनो महिलाओं को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया। यह इंजेक्शन कुत्ता के काटने पर लगाया जाता है।  

यूपी (UP) : स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही का खमियाजा तीन महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है। जंहा कोरोना का टीका लगवाने पहुची तीनो महिलाओं को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया। यह इंजेक्शन कुत्ता के काटने पर लगाया जाता है।

लापरवाही का यह मामला उत्तर प्रदेश के शामली का है। इनमें से 70 साल की एक महिला की तबीयत खराब होने पर मामले का खुलासा हुआ। तीनों महिलाओं की उम्र 60 वर्ष से ज्यादा है।

की जा रही जांच

मीडिया खबरों के तहत शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविंड का टीका स्वस्थ विभाग के द्वारा लगाया जा रहा है। जंहा गुरुवार को कांधला में रहने वाली सरोज 70 वर्ष, अनारकली 72 वर्ष और सत्यवती 60 वर्ष को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं।

महिलाओं ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सीरिंज बुलवाई और उन्हें वैक्सीन लगा दी। इसके बाद तीनों अपने घर चली गईं।

तबियत बिगड़ने पर सामने आया मामला

महिला के घर पहुंचने के बाद 70 वर्षीय सरोज की हालत बिगड़ गई। उन्हें चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी। परिवार के सदस्यों ने उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची देखकर बताया कि उन्हें एंटी रेबीज टीका लगा दिया गया है। लापरवाही सामने आने के बाद महिलाओं के परिजनों ने हंगामा किया और एमओ संजय अग्रवाल से शिकायत की।

जांच के लिये बनाई गई टीम

लापरवाही सामने आने के बाद जिला अधिकारी जसजीत कौर ने जांच के लिए कोरोना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम जांच के लिये बनाई है। उनका कहना है कि बनाकर जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story