उत्तरप्रदेश

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर, 17 लोगो की गई जान, फिर तूफानी बारिश के आसार, जाने Latest Update

Heavy Rain Alert
x

Heavy Rain Alert

Uttar Pradesh Weather Update | Uttar Pradesh Weather News | Uttar Pradesh Me Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में लगातार तीन दिनों से लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में आफत की बारिश के चलते लोगो का हाल बेहाल है।

Uttar Pradesh Weather Update | Uttar Pradesh Weather News | Uttar Pradesh Me Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में लगातार तीन दिनों से लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में आफत की बारिश के चलते लोगो का हाल बेहाल है। तूफानी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. UP में तो तूफानी बारिश के चलते प्रदेश के विभिन्न जिलों में 20 लोगों की मौत हो गई है. भारी बारिश के चलते लखनऊ-कानपुर हाईवे पर उन्नाव के पास 10 किमी लंबा जाम लगा। रविवार रात दो बजे लगा जाम सोमवार दोपहर 12 बजे खुला। इससे सैकड़ों वाहन घंटों फंसे रहे.

रेड अलर्ट जारी

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते दिन 109 MM बरसात हुई, जिससे हालात बेकाबू होते नजर आए. बाराबंकी जिले में तो 346 MM तक मानसूनी बारिश देखने को मिली. यूपी के लिए मंगलवार को भी रेड अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में भारी बारिश के चेतावनी

उत्‍तर प्रदेश के लोगों के लिए आफत बनकर आई बारिश मंगलवार को भी जारी रहेगी. मौसम विभाग ने यूपी के लिए आज भी रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, बिहार, झारखंड और नार्थ इस्‍ट को मिलाकर करीब 15 राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। आज और कल तक उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में भारी बारिश, आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

Next Story