उत्तरप्रदेश

UP Sunday Lockdown : पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर 1000 जुर्माना

UP Sunday Lockdown : पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर 1000 जुर्माना
x
UP Sunday Lockdown : उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में हर रविवार को पूर्ण बंद (Total Lockdown) का ऐलान किया गया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद लिया।

UP Sunday Lockdown : उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में हर रविवार को पूर्ण बंद (Total Lockdown) का ऐलान किया गया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद लिया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जागरूकता अभियान के साथ केवल आपातकालीन सेवाएं और स्वच्छता कार्य राज्य में रविवार को भी जारी रहेंगे। बता दें यह Lock Down ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों पर लागू होगा।

बिना मास्क मिले तो लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

बिना मास्क के घूम रहे लोगों के लिए मुख्यमंत्री ने बहुत सख्त सजा का आदेश दिया है।पहली बार अपराध करने वालों पर जुर्माना हजार रुपये और दूसरी बार जुर्माना 10000 रुपये होगा।

UP ने एक्टिव कोरोना केसेस 1 लाख पार

वर्तमान में प्रदेश में 1 लाख से अधिक सक्रिय कोरोना (Active Corona Cases) मामले हैं। राज्य सरकार ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए हैं। राज्य की राजधानी लखनऊ, बलरामपुर अस्पताल और KGMU लखनऊ में COVID की गंभीर स्थिति से निपटने के लिए समर्पित Covid अस्पताल(Dedicated Covid Hospital) में बदल दिया गया है। CM योगी ने यह भी कहा की उन अस्पतालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा जो पॉजिटिव रोगियों को एडमिट करने से मना करेंगे।

Next Story