उत्तरप्रदेश

UP Sultanpur Accident: यूपी में बेकाबू हो रहे ट्रक चालक, 7 कावंड़ियों के बाद अब एआरटीओ के चालक तथा सिपाही को कुचला, हो गई मौत

UP Sultanpur Accident: यूपी में बेकाबू हो रहे ट्रक चालक, 7 कावंड़ियों के बाद अब एआरटीओ के चालक तथा सिपाही को कुचला, हो गई मौत
x
Kanwar Yatra 2022: यूपी के सुल्तानपुर में एआरटीओं के चालक एवं सिपाही को ट्रक चालक ने कुचल कर मौत की नींद सुला दिया।

UP Accident News: सड़क पर वाहनों की जांच कर रहे आईआरटीओ दस्तें में शामिल एक सिपाही तथा एआरटीओं के वाहन चालक को ट्रक चालक ने कुचल दिया। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के गोसाईंगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत माधवपुर छतौना गांव के पास हुआ।

लखनऊ-बलिया मार्ग पर चल रही थी चेकिंग

जानकारी के तहत एआरटीओ (ARTO) राकेश कुमार वर्मा मंगलवार की सुबह करीब चार बजे लखनऊ-बलिया मार्ग पर चेकिंग के लिए निकले थे। वे माधवपुर छतौना गांव के पास अपनी टीम लेकर पहुंचे और वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच सुल्तानपुर से कादीपुर की तरफ जा रहे तेज रफ्तार ट्रक को टीम ने रुकने का इशारा किया, लेकिन रुकने की बजाय ट्रक ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दिया। जिससे एआरटीओं विभाग में संविदा पर तैनात ड्राइवर अब्दुल मोबीन और सिपाही अरुण सिंह को ट्रक चालक कुचलता हुआ आगे निकला जहाँ एआरटीओं के वाहन को भी टक्कर मार दिया। वहीं वाहन छोड़कर चालक फरार हो गया है।

दुर्घटना में मृत हुआ ड्राइवर मोबीन और सिपाही अरुण की मौत हो गई है। अरुण सिंह लखनऊ में बीकेटी के रहने वाले थे। ड्राइवर मोबीन सुल्तानपुर के कोतवाली नगर के शास्त्रीनगर के रहने वाले था। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है और चालक की तलाश कर रही है।

7 कावंड़ियों को डम्फर ने कुचला था

तकरीबन तीन दिन पूर्व सुल्तानपुर में ही एक डम्फर चालक ने 7 कांवड़ियों को कुचल दिया था। जिसमें से 6 लोगों की मौत हो गई थी। कावड़ियों का यह जत्था जल लेकर एमपी के ग्वालियर अपने गांव लौट रहा था और वे सभी रास्ते में ढाबे पर खाना खा रहे थें। इसी दौरान यह हादसा हो गया था।

डीएसपी को डम्फर चालक ने कुचला

इससे पहले पिछले मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में खनन माफियाओं ने डीएसपी पर डंपर चढ़ा दिया। जिससे डीएसपी सुरेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। बताया जाता है कि पुलिस अधिकारी यहां अवैध खनन की जांच करने के लिए छापा मारने आए थे। माना जा रहा है कि खनन कारोबारियों की यह हरकत हो सकती है।

महिला इंस्पेक्टर की कुचलने से मौत

एक घटना झारखंड के रांची के तुपुदाना इलाके से सामने आई थी। जहाँ अपराधियों ने महिला दरोगा को कुचलकर मार डाला। घटना बीते मंगलवार देर रात करीब तीन बजे की बताई जा रही है। रात 2 बजे संध्या टोपनो को सूचना मिली कि जानवरों से लदा एक पिकअप वैन उनके इलाके से निकलेगा। इसके बाद उन्होंने गाड़ियों की चेकिंग शुरू की। वे एक कार की चेकिंग के बाद पिकअप वैन को रुकवा रही थीं। जहाँ वाहन चालक पुलिस को देखते ही वाहन की रफ्तार बढ़ा दिया और महिला पुलिस अधिकारी को कुचलता हुआ निकल गया था। जिससे घायल महिला अधिकारी की मौत हो गई थी। तो वही अब यूपी के सुल्तानपुर से सामने आया है जहाँ ट्रक चालक ने दो लोगो को मौत की नींद सुलाकर फरार हो गया है। ज्ञात हो कि लगातार ट्रक चालकों के द्वारा इस तरह से घटना को अंजाम दिया जा रहा है।

Next Story