उत्तरप्रदेश

UP School Summer Vacation Date 2023: यूपी में 1 से 8 तक के स्कूल बंद, सरकार ने घोषित की ग्रीष्मकालीन अवकाश की तिथि

UP School Summer Vacation Date 2023: यूपी में 1 से 8 तक के स्कूल बंद, सरकार ने घोषित की ग्रीष्मकालीन अवकाश की तिथि
x
Uttar Pradesh Summer Vacation Date 2023: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही बेतहाशा गर्मी को देखते हुए सरकार ने पहली से आठवीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Uttar Pradesh Summer Vacation Date 2023, UP School Summer Vacation Date 2023: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही बेतहाशा गर्मी को देखते हुए सरकार ने पहली से आठवीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। या यूं कहें कि सरकार ने पहली से आठवीं तक के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश (UP School Holiday 2023 List) की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज सचिव प्रताप सिंह बघेल ने छुट्टियों को लेकर आदेश जारी किया है। उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में पहले ही स्कूलों में अवकाश की घोषणा हो चुकी है।

कब से कब तक बंद रहेगी स्कूल UP me Garmi Ki Chutti Kab Hogi, Uttar Pradesh Me Garmi Ki Chutti Kab Hogi

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार 20 मई से 15 जून तक उत्तर प्रदेश में संचालित पहली से आठवीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। यह आदेश सरकारी तथा निजी स्कूलों में एक समान लागू होता है। लगातार बढ़ रही गर्मी के असर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

आदेश में कहा गया है कि जिले के सभी डीएम बेसिक शिक्षा निदेशक, अपर शिक्षा निदेशक बेसिक, माध्यमिक, मंडली सहायक शिक्षा निदेशक और शिक्षक संगठनों को यह आदेश के प्रति भेजी जा रही है। इस आदेश की प्रति प्राप्त होने के पश्चात विधिवत क्रियान्वयन की जवाबदारी संबंधित अधिकारियों की हो जाती है।

कर्मचारी जाएंगे स्कूल UP Summer Vacation 2023, Uttar Pradesh Summer Vacation 2023

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पहली से आठवीं तक के विद्यालयों (2023 UP School Holiday Calendar) के सभी शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक और अन्य कर्मचारी अपने पूर्व समयानुसार विद्यालय में उपस्थित रहेंगे। सभी कार्य दिवस विद्यालय में उपस्थित होकर नामांकन, पारिवारिक सर्वेक्षण, स्कूल चलो अभियान आदि के आवश्यक कार्य संपादित करेंगे।

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि इसका कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित किया जाए। विभाग के जिले में बैठे अधिकारी समय-समय पर विद्यालयों की निगरानी करते हुए कार्य प्रगति देखें।

Next Story