उत्तरप्रदेश

UP School Closed: आजमगढ़ मामले की चिंगारी पूरे उत्तर प्रदेश में, 8 अगस्त को बंद रहेंगे सभी प्राइवेट स्कूल

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

UP School Closed Tuesday 8 August 2023/ Azamgarh Children's Girls College News: उत्तर प्रदेश के लाखो स्कूली छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है।

UP School Closed Tuesday 8 August 2023/ Azamgarh Children's Girls College News: उत्तर प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। मंगलवार को यूपी के सभी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। यूपीएसए और एओपीएस की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह बैठक शनिवार को आयोजित हुई थी। इस बैठक में निर्णय लिया गया की मंगलवार को सीबीएसई, आईसीएससी व यूपी बोर्ड के सभी स्कूल बंद किये जाए। स्कूलों को बंद आजमगढ़ के एक स्कूल में छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या के बाद स्कूल संचालको के गिरफ्तारी के विरोध में किया जा रहा है। आजमगढ़ में ग्यारवीं की छात्रा की आत्महत्या के मामले में स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। और यह गिरफ्तारी के विरोध में सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे।

CBSE स्कूल एसोसिएशन की जिला प्रभारी रूपाली भटनागर ने मीडिया को जानकारी दी कि जिला आजमगढ़ स्थित एक स्कूल में हुई दुर्घटना और इसके कारण अभिभावकों की शिकायत पर स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होने कहा की इस मामले में छात्रा ने जो कदम उठाया है। उसमें प्रधानाचार्य और शिक्षक का कोई दोष नहीं है। यदि वह दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। इस मामले में बिना किसी दोष और जांच के प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी की गई है। यह पूरी तरह से गलत है।

उन्होंने आगे कहा की घटना का मुख्य कारण छात्रा के पास मोबाइल पकड़ा जाना है, जो अभिभावकों ने दिया था न कि स्कूल ने दिया था। प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में जिले के सभी सीबीएसई स्कूल 8 अगस्त को बंद रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सभी स्कूल बंद रहने का आव्ह्नन किया है।


Next Story