उत्तरप्रदेश

UP News: संभल के हल्लू सराय में कांवड़ियों पर मुसलमानों फ़ेंके पत्थर, कांवड़ पर थूका

UP News: संभल के हल्लू सराय में कांवड़ियों पर मुसलमानों फ़ेंके पत्थर, कांवड़ पर थूका
x
UP News: यूपी के संभल के हल्लू सराय में कांवड़ यात्रा में जा रहे कांवड़ियों ने पलिस में शिकायत दर्ज करवाई है, यहां रहने वाले मुसलमानों ने उनपर पत्थर फेंकें और थुंका

Hallu Sarai Sambhal Kanvar Yatra: उत्तर प्रदेश के संभल के हल्लू सराय में कांवड़ियों पर मुसलमानों ने पत्थर फेंकें इतना ही नहीं मुस्लिमों ने उनपर और पवित्र गंगाजल को भरने में इस्तेमाल होने वाले कांवड़ पर थूका भी. घटना के बाद कांवड़ियों ने सड़क में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना संभल के हल्लू सराय की है, हरिद्वार से कांवड़ियों का एक जत्था कांवड़ में गंगाजल लिए लौट रहा था, यहां जैसे ही कांवड़िए नखासा के रायसत्ती मोहल्ले में पहुचें वैसे ही कुछ मुसलमानों ने न सिर्फ उनपर पत्थर फेंकें बल्कि अपने-अपने मकानों की छत में खड़े होकर उनपर थुंका।

यूपी में कांवड़ियों पर थूकने का मामला

इस घटना के बाद कांवड़िए वहीं प्रदर्शन करने लगे, मुसलमानों की इस निकृष्टा ने इलाके का माहौल खराब कर दिया, पुलिस मौके पर पहुंची और कांवड़ियों को समझाने की कोशिश की, जिसके बाद उन्हें समझा-बुझाकर शांत करवा दिया गया. पुलिस से कांवड़ियों ने कहा-

"ऊपर से मुस्लिम थूक रहे थे, हमारा कांवड़ खंडित हो गया है. हम रास्ते से जा रहे थे, डांस हो रहा था. यहां पहुंचे तो हम पर ऊपर से थूका गया और हम पर पत्थर भी मारे गए."

पुलिस ने मामला दर्ज किया

संभल के SP चक्रेश मिश्रा ने बताया कि थाना नखासा में एक कांवड़ियों का जत्था आ रहा था. उनका आरोप है कि उनपर छत से थूका गया. इनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों के खिलाफ 253 A, 395, 336 धाराओं में केस दर्ज कर दिया गया है."

गौरतलब है कि कांवड़ में गंगाजल होता है जिसे कांवड़िए पैदल चलकर अपने गाँव तक ले जाते हैं. और शिव जी का अभिषेक करते हैं. ऐसे में मुसलमानों द्वारा इतना घटिया काम करना सम्प्रदिक हिंसा की वजह बन सकता है.


Next Story