2021/05/police.jpg

UP : चोरो से मानवता शर्मशार : मुर्दो के कफन चोरों के निशाने पर, पुलिस ने पकड़ी पूरी गैंग

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
09 May 2021

यूपी (UP) :  मानवता को शर्मशार करने वाला एक मामला यूपी के बागपत जिले से सामने आया है। खबरों के मुताबिक पुलिस ने चोरों की एक गैंग को गिरफ्तार किया हैं। उनके पास से काफी मात्रा में कफन पुलिस ने बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गये आरोपित श्मशान और कब्रिस्तानों से कफन चुराकर उन्हें दोबारा बेचने का काम कर रहे थे। गैंग में एक कपड़ा व्यापारी, उसका बेटा और भतीजा शामिल हैं। इनके साथ उनकी दुकान पर काम करने वाले 4 कर्मचारी और अंत्येष्टि स्थलों पर मजदूरी करने वाले लोग भी जुड़े हैं। 

कफन को धुलाई करके प्रेस कर दुबारा बेचते थे

आरोपी कारोबारी शवों से उतरे कफन की धुलाई के बाद उन पर प्रेस करवा देता था। इसके बाद ग्वालियर मार्का स्टीकर लगाकर रीपैकिंग कर इन्हें बेच देता था। एक कफन की कीमत 400 रुपए ली जाती थी।

10 गठरी कफन बरामद

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारकर गैंग को पकड़ा है। मौके से 10 गठरी कफन और कपड़े बरामद किए हैं। बताया गया है कि आरोपी श्मशान घाट, कब्रिस्तान पर रहने वालों को 300-400 रुपए का लालच देकर मुर्दों के कफन, कुर्ता-पजामा, कमीज, धोती चोरी कराते थे। 

इनकी हुई गिरफ्तारी

पकड़े गए आरोपियों में बड़ौत के नई मंडी में रहने वाला प्रवीण जैन, उसका बेटा आशीष जैन और भतीजा ऋषभ जैन, छपरौली के सबगा गांव का श्रवण कुमार शर्मा शामिल हैं। इनके अलावा राजू शर्मा, बबलू और शाहरूख को भी पकड़ा गया है। ये सभी कपड़ा व्यापारी हैं। आरोपियों पर धारा-144 का उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।
 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER