उत्तरप्रदेश

UP Government Jobs 2021: यूपी मे हो सकती सरकारी विभाग में बंपर भर्ती, एक लाख से अधिक युवाओ को मिल सकती है नौकरी

MP Apex Bank Recruitment 2022
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सरकारी विभागो में खाली पड़े पदो पर भर्ती का जल्द ऐलान हो सकता है।

Uttar Pradesh Government Job Latest News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के बेराजगार युवकों के लिये बड़ा तोफा दे सकती है। सभी विभागों में खाली पड़े पदों पर चुनाव से पहले भर्ती करने का ऐलान कर सकती है।

एक लाख मिलेगी नौकरियां

योगी आदित्यनाथ सरकार अगले दो से तीन महीने के अंदर एक लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती कर सकती है। इसमें सबसे ज्यादा नौकरियां पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग में निकल सकती हैं। पुलिस विभाग में लगभग 25 हजार जवानों की भर्ती का अनुमान है तो शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग में संविदा के स्तर पर सभी जिला अस्पतालों में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से इसे बड़ा कदम बताया जा रहा है।

सरकारी विभागों में खाली है पद

बताया जा रहा है अनुमान के तहत अकेले पुलिस विभाग में ही इस समय एक लाख से ज्यादा पद खाली हैं। सरकार पहले चरण में 25 हजार सिपाहियों की भर्ती करेगी। इसके लिए पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड को संस्तुति भी भेज दी गई है। यह प्रक्रिया जल्द शुरू करने की तैयारी है।

इसी प्रकार जिला अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ, टेक्निकल स्टाफ और अन्य सहयोगी स्टाफ की भर्ती करने की तैयारी है। इसके लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इस वर्ग में सबसे ज्यादा नौकरियां नर्सिंग स्टाफ के लिए निकाली जाएंगी और संविदा आधार पर भर्ती की जायेगी। इसी तरह यूपी के अन्य विभागों में भी खाली पदो को सूची बद्ध किया जा रहा है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story