उत्तरप्रदेश

UP Board Topper शुभ चपरा ने 97.80% अंक पाए! कैसे पढाई की बता दिया

UP Board Topper शुभ चपरा ने 97.80% अंक पाए! कैसे पढाई की बता दिया
x
UP Board Topper Shubh Chapra Score Card: यूपी बोर्ड के टॉपर शुभ चपरा की चर्चा हर तरफ हो रही है

Who Is UP Board Topper Shubh Chapra: यूपी इंटर बोर्ड एग्जाम का परिणाम जारी कर दिया गया. उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में महोबा के रहने वाले शुभ चपरा ने टॉप किया। Shubh Chapra ने 500 में 489 नंबर हासिल किए यानी 97.80% अंक प्राप्त किए. यूपी बोर्ड एग्जाम में दूसरे नंबर पर टॉप करने वाले दो छात्र हैं एक पीलीभीत के सौरभ गंगवार और इटावा की अनामिका, दोनों ने 97.20% अंक हासिल किए. तीसरी पोजीशन में तीन स्टूडेंट हैं प्रियांशु उपाध्याय ख़ुशी और प्रिया तीनों ने 97% अंक प्राप्त किए

यूपी टॉपर ने कैसे टॉप किया

यूपी टॉप में सबसे ज़्यादा नंबर लाने वाले शुभ चपरा के घर में मीडिया वालों का हुजूम लगा हुआ है. शुभ का कहना है कि कॉलेज की पढ़ाई करने के साथ ही वह सिविल सर्विसेस की तैयारी करेंगे, शुभ सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के स्टूडेंट हैं.

शुभ कहते हैं कि वो हर दिन 7-8 घंटे पढाई करते थे. साल भर रिवीजन किया है और स्कूल के साथ-साथ यूट्यूब में भी वीडियो लेक्चर रेगुलर बेसिस में देखें हैं. तब जाकर उन्होंने यूपी बोर्ड में सर्वाधिक नंबर हासिल किए हैं

शुभ अपनी कामियाबी का क्रेडिट अपने माता-पिता और दो भाइयों को देते हैं. शुभ का कहना है कि- "पूरे परिवार ने मेरी बहुत मदद की है. हौसला बढ़ाया है, जिससे आज प्रदेश में टॉप करना संभव हो सका है. आगे मैं सिविल सर्विस की तैयारी करके देश की सेवा करना चाहता हूं."

शुभ ने बाकी स्टूडेंट के लिए क्या कहा

यूपी बोर्ड टॉपर शुभ चपरा कहते हैं कि- "तैयारी करते रहिए, कामयाबी एक दिन में नहीं मिलती है. पढ़ाई में लगातार मेहनत करते रहिए. एक दिन सफलता जरूर मिलेगी. रिजल्ट अच्छा आएगा."

बता दें कि इस साल यूपी बोर्ड का ऑल ओवर रिजल्ट सबसे बेस्ट रहा है. 12 वीं परीक्षा देने वाले 75.52% स्टूडेंट पास हुए हैं. इस साल 83% छात्राएं और 69.34% छात्र पास हुए हैं.

Next Story