उत्तरप्रदेश

यूपी बरेली: चार महीने के बच्चे को बंदर ने तीसरी मंजिल से फेंक कर मारा डाला

यूपी बरेली: चार महीने के बच्चे को बंदर ने तीसरी मंजिल से फेंक कर मारा डाला
x
UP Bareilly A four-month-old boy was killed by a monkey: बंदर ने बच्चे को पिता के सामने उठा लिया और घर की छत से नीचे फेंक दिया

UP Bareilly: उत्तर पदेश के बरेली में एक बंदर ने चार महीने के बच्चे को मार डाला है, बंदरों ने समूह ने पिता के हाथ से उस बच्चे को छीन लिया और घर की तीसरी मंजिल से उसे फेंक दिया। इतनी ऊंचाई से गिरने पर उस मासूम की मौत हो गई. यह घटना शुक्रवार 15 जुलाई की बताई जा रही है. घर वाले अपने बच्चे का नामकरण करने वाले थे दुर्भाग्यवश वो अब जिन्दा नहीं है.

मामला बरेली के दुनका इलाके का है, जो शाही पुलिस स्टेशन अंतर्गत आता है. परिवार ने मिडिया से बताया कि बच्चे के पिता निर्देश उपाध्याय (25) अपने बच्चे को गोद में लिए छत में टहल रहे थे, साथ में उनकी पत्नी भी मौजूद थी. तभी छत में बंदरो का एक झुंड आया और पिता में हमला कर उस बच्चे को उठा लिया। बंदर तुरंत छत की दिवार में जा बैठा और उस बच्चे को तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। जमीन में गिरते ही बच्चे की मौत हो गई.

बरेली में बंदर ने बच्चे को मार डाला

बंदर ने निर्देश उपाध्याय पर भी हमला किया और उन्हें काटा, जब अन्य घर वाले छत में पहुंचे तो उनपर भी हमला किया। इस घटना के बाद परिवार बेहद दुःखी है. उनके चार महीने के जिगर के टुकड़े को ऐसी मौत मिली है जिसके बारे में किसी ने सोचा तक नहीं था. एक इंसान के बच्चे को बंदरों ने मार डाला है.

बच्चे के नामकरण की तैयारी चल रही थी

15 जुलाई शुक्रवार को जिस 4 महीने के बच्चे को बंदर ने मार डाला, उसका नाम तक नहीं रखा गया था. घर वालों ने बताया कि मौत के ठीक कुछ ही देर पहले से घर में पूजा-पाठ कराई जा रही थी, उस दिन बच्चे को उसका नाम दिया जाना था. लेकिन नामकरण होने के कुछ ही देर पहले बंदरों ने उस बच्चे को मार डाला।

क्या कार्रवाई होगी

जिस जगह पर घटना हुई है वहां वन विभाग की टीम पहुंची थी, बंदरों को पकड़ने की कार्रवाई हो रही है लेकिन यह इतना भी आसान नहीं है. भारत के हर शहर में बंदरों की संख्या काफी ज़्यादा है. ऐसी घटना दोबरा घटित न हो इसके लिए स्थानीय प्रशासन जरूरी कदम उठा सकता है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story