उत्तरप्रदेश

UP Assembly Election 2022: प्रियंका गांधी का ऐलान, यूपी चुनाव में 40% महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस

UP Assembly Election 2022: प्रियंका गांधी का ऐलान, यूपी चुनाव में 40% महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस
x

UP Assembly Election 2022

UP Assembly Election 2022: उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई है.

UP Assembly Election 2022: उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस (UP Congress) जोर शोर से जुट गई है. मंगलवार को चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रेस कांफ्रेंस की है. जिसमें उन्होंने राज्य में होने वाले चुनाव में 40% महिलाओं को टिकट देने की बात कही है.

प्रियंका गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि यूपी में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. प्रियंका ने कहा कि मुझे इलाहाबाद युनिवर्सिटी की छात्राओं ने बताया की नियम पुरुषों के लिए हैं. वह बोलीं कि यह फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए यह निर्णय है जिसको जलाया गया मारा गया. यह निर्णय हाथरस की उस लड़की के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला.

लखीमपुर में एक लड़की मिली उसने बोला प्रधानमंत्री बनना चाहती उसके लिए है ये निर्णय. यह निर्णय सोनभद्र में इस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है जिसने अपने लोगो के लिए आवाज उठाई. यह यूपी की हर एक महिला के लिए है जो यूपी के आगे बढ़ाना चाहती है. अपना भविष्य बनना चहती है या बदलाव चाहती है.

'लड़की हूँ, लड़ सकती हूं'

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने यूपी चुनाव के लिए एक थीम भी तैयार की है. जिसका नाम 'लड़की हूँ, लड़ सकती हूं' रखा गया है. इसी थीम के तहत राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assemebly Election 2022) के लिए 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की बात की है.

प्रियंका ने कहा कि जब सीतापुर में मुझे महिला पुलिसकर्मियों ने घेर लिया, तो दो महिला पुलिसकर्मी मुझे सीतापुर के PAC गेस्ट हाउस लेकर गई थीं. यह फैसला उनके लिए भी है. कांग्रेस महासिचव प्रियंका ने आगे कहा कि देश को धर्म की राजनीति से निकलना है और आगे ले जाना है और महिलाओं को खुद ये काम करना पड़ेगा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि कोई आम लोगों की सुरक्षा नहीं करता, आज सत्ता का नाम ये है कि आप खुलेआम पब्लिक को कुचल सकते हैं. आज नफरत का बोलबाला है, महिलाएं इसे बदल सकती हैं. राजनीति में आप मुझसे कंधा से कंधा मिलाओ.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story