उत्तरप्रदेश

UP: सिलेंडर ब्लास्ट के बाद गिरी दो मंजिला इमारत, 10 की मौत और कईं घायल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:10 AM GMT
UP: सिलेंडर ब्लास्ट के बाद गिरी दो मंजिला इमारत, 10 की मौत और कईं घायल
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ में सोमवार को एक बेहद ही दर्दनाक हादसा हो गया है। मऊ के मोहम्मदाबाद में एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद एक दो मंजिला इमारत ढह जाने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है वहीं कई घायल हुए हैं। धमाके के बाद इलाके में दहशत फैल गई है और लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार धमाके में कुछ लोग घायल हुए हैं वहीं कुछ के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर दुख जताया है साथ ही पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, सोमवार तड़के वलीदपुर नगर में बिचलापुर मोहल्ले में रहने वाले छोटू विश्वकर्मा के घर अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई पड़ी। धमाका इतना बड़ा था कि उसका मकान पूरी तरह मलबे में तब्‍दील हो गया, जबकि आस पड़ोस के मकानों में दरारें पड़ गईं।

दूसरी तरफ धमाके की आवाज से पूरा पूरा मोहल्‍ला उमड़ पड़ा और ध्‍वस्‍त मकान से घायलों को एक एक कर निकालना शुरू किया। वहीं हादसे की जानकारी होते ही पुलिस टीम भी पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। हादसे में माले गए लोगों के शव निकाले जाने के बाद उन्हें पोस्ट मार्टम के लिए मुहम्मदाबाद गोहना सामुदायिक अस्पताल में भेजा गया है।

सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने तत्‍काल एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्‍पताल भेजा जहां कुछ की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। वहीं आस पास के लोग भी हादसे की चपेट में आए हैं, उनको भी इलाज के लिए अस्‍पताल भेज दिया गया। जानकारी होने के बाद अस्‍पताल में चिकित्‍सकों को अलर्ट कर दिया गया और घायलों के पहुंचने के साथ ही इलाज शुरू कर दिया गया। वहीं स्‍थानीय लोगों के सहयाेग से पुलिस मलबे में अन्‍य घायलों की तलाश कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूरी तरह से संतुष्‍ट होने के बाद ही राहत और बचाव कार्य रोका जाएगा।

Next Story
Share it