उत्तरप्रदेश

TV Blast: चलते-चलते अचानक से टीवी में ब्लास्ट हुआ, 17 वर्षीय किशोर की मौत

TV Blast: चलते-चलते अचानक से टीवी में ब्लास्ट हुआ, 17 वर्षीय किशोर की मौत
x
TV Blast in Ghaziabad: उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में एक टीवी के ब्लास्ट होने की खबर है. इस ब्लास्ट में एक 17 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है.

TV Blast in Ghaziabad: अब तक आप स्मार्टफोन या मोबाइल ब्लास्ट की ख़बरें सुनते रहें होंगे. लेकिन उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक टीवी के ब्लास्ट होने की खबर है. इस ब्लास्ट में एक 17 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है. किशोर कमरे में बैठकर टीवी देख रहा था, इस दौरान यह घटना हो गई, कमरे में कुछ अन्य लोग भी मौजूद थें. जिनके भी घायल होने की खबर है.

गाजियाबाद में टीवी ब्लास्ट की खबर पर अब लगातार चर्चा हो रही है कि क्या टीवी में इतना जोरदार धमाका हो सकता है कि वह किसी की जान ले सके. स्थानियों की मानें तो क्षेत्र में अधिकाँश वोल्टेज अप-डाउन की समस्या रहती है. इसलिए अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि हाई वोल्टेज के चलते यह ब्लास्ट हुआ होगा.

LED टीवी में ब्लास्ट पॉसिबिल नहीं

एक्सपर्ट्स की मानें तो एलईडी टीवी में आग लग सकती है लेकिन ब्लास्ट होना पॉसिबिल ही नहीं है. हांलाकि इस मामले में एक्सपर्ट्स के भी अलग अलग तर्क हैं. अभी तो यह भी जानकारी नहीं मिल सकी है कि टीवी कौन सी थी, किस ब्रांड की थी और धमाका किस वजह से हुआ. यह सब जांच के बाद सामने आ जाएगा.

बिना ब्रांड वाले टीवी से सावधान

आपको कई थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर ऐसे सेलर्स मिल जाएंगे जो सस्ते में टीवी बेचने का दावा करते हैं. ये CRT टीवी हो सकते हैं जिन्हें LED TV के नाम पर सस्ते में बेचा जाता है. इसके लिए ग्राहक को सावधान रहने की जरूरत है. वो किसी भी अनजान वेबसाइट या सेलर से सस्ते में बिना ब्रांड वाले टीवी को खरीदने से बचें.

इन टीवी के कंपोनेंट्स को भी सेलर्स कई बार बदल देते हैं जिस वजह से कंपटिबिलिटी इशू आ जाती है. इससे टीवी धीरे-धीरे गर्म हो जाता है और ब्लास्ट होने की संभावना बढ़ जाती है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story