उत्तरप्रदेश

सुरेश रैना के बुआ-फूफा की बेहरमी से हत्या करने वाला 'सिपहिया' पुलिस एनकाउंटर में मारा गया

सुरेश रैना के बुआ-फूफा की बेहरमी से हत्या करने वाला सिपहिया पुलिस एनकाउंटर में मारा गया
x
कौन है सुरेश रैना के बुआ-फूफा की हत्या करने वाला सिपहिया: इन हत्यारे पर पुलिस ने 50 हज़ार रुपए का इनाम रखा था

सुरेश रैना के बुआ-फूफा की हत्या करने वाला मारा गया: इंडियन टीम के पूर्व खिलाडी सुरेश रैना के बुआ और फूफा की बेरहमी से हत्या करने वाला आरोपी यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया. आरोपी का नाम रशीद था जो सिपहिया के नाम से कुख्यात था. मुजफ्फरनगर में रशीद की यूपी पुलिस से मुठभेड़ हुई जहां उसे ढेर कर दिया गया.

रशीद उर्फ़ सिपहिया उर्फ़ चलता-फिरता पर 50 हज़ार रुपए का इनाम घोषित था. पुलिस ने आरोपी के पास से एक रिवॉल्वर, एक देसी तमंचा और जिन्दा कारतूस बरामद बरामद किए हैं. एनकाउंटर के दौरान रशीद के साथ एक और आरोपी था मगर वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

सुरेश रैना की बुआ-फूफा की हत्या

घटना 19 अगस्त 2020 की है, तब सुरेश रैना आईपीएल के लिए दुबई गए थे, मगर इसी दौरान पठानकोट के माधोपुर में रहने वाले उनके फूफा और बुआ सहित एक अन्य रिश्तेदार की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. कई दिनों से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

राशिद बावरिया गिरोह का सदस्य था

मुजफ्फरनगर के SSP ने बतया है कि रशीद यूपी के मुरादाबाद का रहने वाला था और बावरिया गिरोह का सदस्य था. उसके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में 15 मुक़दमे दर्ज थे. उसपर लूट, हत्या, डकैती के कई मामले दर्ज थे. रैना के रिश्तेदारों की हत्या करने के बाद वह मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बन गया था.

मुजफ्फरनगर पुलिस को जानकारी मिली थी कि रशीद किसी घटना को अंजाम देने के लिए मुजफ्फरनगर आया है. पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी की चेकिंग शुरू कर दी, चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो संदिग्ध बाइक सवारों को रुकने के लिए इशारा किया मगर बाइक सवारों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की और रशीद को गोली लग गई. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी को भी हाथ में गोली लगी है.

Next Story