उत्तरप्रदेश

Retirement Age Big Alert: सरकार का बड़ा ऐलान! 60 से बढ़कर 65 हुई रिटायरमेंट की उम्र?...जाने Full Info

Retirement Age Update
x

Retirement Age Update

Retirement Age Update: एक ओर कर्मचारी डीए बढ़ोत्तरी का इंतजार कर रहा है। लेकिन इसी बीच कर्मचारियों को एक बड़ी खुषखबरी मिलने वाली है।

Retirement Age in Uttar Pradesh: एक ओर कर्मचारी डीए बढ़ोत्तरी का इंतजार कर रहा है। लेकिन इसी बीच कर्मचारियों को एक बड़ी खुषखबरी मिलने वाली है। कहा गया है कि जल्दी ही डीए बढ़ाया जायेगा। लेकिन साथ में रिटायमेंट की उम्र भी बढ़ा दी गई है। जानकारी मिल रही है कि बहुत जल्दी सरकार रिटायमेंट की उम्र 60 से बढ़ाकर 65 करने जा रही है। अगर सब कुछ योजना के अनुकूल रहा तो उत्तर प्रदेष सरकार स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरो की उम्र बढ़ा सकती है।

क्या कर रही सरकार retirement age of doctors in uttar pradesh

आखिर उत्तर प्रदेष सरकार स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों की उम्र क्यों बढ़ाने जा रही है। इस पर अवष्य ही सभी के मन में प्रष्न उठता होगा। लेकिन इस सम्बंध में कहा गया है यूपी सरकार प्रदेष में डाक्टरो की कम दूर करने के लिए यह फैसला ले रही है। यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ चाहते हैं कि प्रदेष के लोगां को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिले इस लिए ऐसा प्रयास कर रही है।

अगर सरकार की योजना पर ध्यान दें पता चलता है कि गांव के जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिले इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। सीएम योगी चाहते हैं कई गांवो के बीच 50 बेड का अस्पताल बनवाया जाय। इससे लोगां की बेहतर इलाज की सुविध मिल सके।

गांवो में तैनात होगे डाक्टर

सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि गांव के लोगों को हर तरह की सुविधा मिलनी चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने के उद्देष्य से डाक्टरों के रिटायमेंट को अब 62 के बजाय 65 वर्ष करना चाह रही है। ज्यादा से ज्यादा डाक्टरों को गांवो में पदस्द किया जायेगा।

Next Story