उत्तरप्रदेश

Jyoti Maurya Case में DG को सौंपी गई रिपोर्ट, दोषी पाए गए कमांडेंट Manish Dubey, हो सकता है निलंबन, जानें

Sanjay Patel
11 July 2023 9:14 AM GMT
Jyoti Maurya Case में DG को सौंपी गई रिपोर्ट, दोषी पाए गए कमांडेंट Manish Dubey, हो सकता है निलंबन, जानें
x
Jyoti Maurya Case: उत्तरप्रदेश की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ हुई शिकायतों की जांच डीआईजी प्रयागराज रेंज द्वारा की गई। जांच रिपोर्ट उन्होंने डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को सौंप दी है।

Jyoti Maurya Case News: उत्तरप्रदेश की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ हुई शिकायतों की जांच डीआईजी प्रयागराज रेंज द्वारा की गई। जांच रिपोर्ट उन्होंने डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को सौंप दी है। सूत्रों की मानें तो होमगार्ड संगठन के डीआईजी रेंज प्रयागराज संतोष कुमार ने जांच में कमाडेंट मनीष दुबे को दोषी पाया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने की सिफारिश भी की गई है। ऐसी संभावना जताई गई है कि उनको जल्द ही निलंबित भी किया जा सकता है।

प्रयागराज डीआईजी को सौंपी गई थी जांच

यूपी की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने होमगार्ड संगठन में शिकायत की थी कि कमांडेंट मनीष दुबे का उनकी पत्नी के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। इस दौरान आलोक ने शिकायत के साथ सुबूत के तौर पर कई वाट्सएप चैट, कॉल रिकार्ड भी सौंपे थे। इस शिकायत के बाद डीजी होमगार्ड ने प्रयागराज रेंज के डीआईजी संतोष कुमार को जांच सौंपी थी। सूत्रों की मानें तो डीआईजी ने जांच पूरी कर डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को रिपोर्ट सौंप दी है।

दुष्प्रचार को लेकर दिया था प्रत्यावेदन

ज्योति मौर्या ने नियुक्ति विभाग को अपने खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार को लेकर हाल ही में एक प्रत्यावेदन दिया था। जिसमें पूरे प्रकरण की जांच कराकर दोषियों को दंडित करने की मांग उन्होंने की थी। होमगार्ड विभाग की रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के आधार पर अब नियुक्ति विभाग इस प्रकरण में आगे की जांच की रूपरेखा तय करेगा। आलोक मौर्या द्वारा होमगार्ड संगठन में शिकायत के बाद डीआईजी प्रयागराज को जांच का जिम्मा सौंपा गया था। जिन्होंने जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड को सौंप दी है। बरेली में चीनी मिल में तैनात पीसीएस ज्योति मौर्या के खिलाफ जांच में मिले तथ्यों से शासन को अवगत कराया जाएगा।

कॉल रिकार्ड बढ़ा सकता है मुश्किलें

सूत्रों के मुताबिक आलोक मौर्या ने होमगार्ड संगठन को ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की कुछ रिकार्डिंग दी है। जिसमें दोनों आलोक को रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं। फोरेंसिक जांच में यदि रिकार्डिंग सही पाई जाती है तो मनीष दुबे और ज्योति मौर्या की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि डीआईजी प्रयागराज रेंज ने डीजी होमगार्ड को जो जांच रिपोर्ट सौंपी है उसमें कमांडेंट मनीष दुबे को दोषी पाया है। जिसके चलते अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके खिलाफ विभागीय जांच के साथ ही निलंबन की भी कार्रवाई हो सकती है।

Next Story