उत्तरप्रदेश

Ram Mandir: राम जन्मभूमि पर आतंकी हमले की साजिश, ख़ुफ़िया एजेंसी की सुचना के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

Ram Mandir: राम जन्मभूमि पर आतंकी हमले की साजिश, ख़ुफ़िया एजेंसी की सुचना के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट
x
Ram Mandir: श्री राम जनमभुनि अयोध्या में आतंकी हमले की साज़िश रच रहे हैं , जानकारी देश की सीक्रेट सर्विस एजेंसी ने पता लगाई है. जिसके बाद अयोध्या में अलर्ट घोषित कर दिया गया है

Ram Mandir: दुनिया के अति संवेदनशील शील इलाकों में से एक राम जन्मभूमि अयोध्या में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। देश की सीक्रेट सर्विस एजेंसी को अयोध्या में आतंकी हमले की ख़ुफ़िया जानकारी मिली है जिसके बाद अयोध्या में अर्लट घोषित कर दिया गया है। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद वहां पर भव्य श्री राम लला के मंदिर का निर्माण चल रहा है। जिसके बाद से दहशतगर्दों के लिए अयोध्या मेन टारगेट बन गया है

यहां ध्यान देने वाली बात है कि 6 दिसंबर को अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि पर बने विवादित ढांचे को गिराने की बरसी है। देश की ख़ुफ़िया एजेंसी को ऐसी जानकरी मिली है कि आतंकी संगठन वहां पर कोई हमला करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस सहित सीक्रेट सर्विस एजेंसी के जवान तैनात हो गए हैं।

बम धमका करने की योजना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अयोध्या के राम जन्मभूमि में जहाँ भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है वहां आतंकी संगठन एक बम धमाका करने की प्लानिंग कर रहे हैं। आतंकियों द्वारा धमाके की इस योजना का खुलासा होते ही मंदिर के प्रवेश द्वार और धर्मशालाओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पूरे अयोध्या में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। शहर के मुख्य मार्ग से लेकर नया घाट तक पैदल भ्रमण कर रहे कर्मचारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

6 दिसंबर को ढहाया गया था विवादित ढांचा

सालों पहले 6 दिसंबर के ही दिन राम जन्मभूमि पर बने विवादित ढांचे को ढहा दिया गया था। इस लिए आतंकी हमले के पीछे बलदा लेने की मंशा भी ज़ाहिर हो रही है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी तैनाती बढ़ा दी है और धमाके की प्लानिंग का खुलासा होने के बाद अयोध्या सहित जन्मभूमि की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश की सीक्रेट सर्विस एजेंसी ने उनकी प्लानिंग को क्रैक कर के ही आतंकियों की योजना को फेल कर दिया है।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story