उत्तरप्रदेश

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा के उपद्रवियों फोटो जारी, प्रशासन का सख्त एक्शन

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा के उपद्रवियों फोटो जारी, प्रशासन का सख्त एक्शन
x
Prayagraj Violence: यूपी के प्रयागराज में शुक्रवार को हुई हिंसा को लेकर प्रशासन अब सख्त कदम उठा रहा है.

Prayagraj Violence: यूपी के प्रयागराज में शुक्रवार को हुई हिंसा (Violence) में पुलिस ने 40 ऐसे लोगो की फोटो जारी की है, जो कि उपद्रव करते हुए पत्थरबाजी में शमिल रहे है। पुलिस ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त एक्शन ले रही है तो प्रयागराज प्रशासन के अन्य विभाग भी उनके खिलाफ शिकंजा कस रहे है।

ये विभाग भी सक्रिय

हिंसा फैलाने वाले प्रदर्शन कारियों के खिलाफ प्रयागराज प्रशासन के नगर-निगम एवं बिजली विभाग आदि भी अब एक्शन ले रहे हैं। ख़बरों के तहत उक्त क्षेत्र के ऐसे लोगों को चिहिंत किया जा रहा है जिनके बिजली के बिल 50 हजार रूपये तक बकाया है। बिल न जमा करने पर उनके कनेक्शन कट किए जाएगें। तो वही नगर-निगम प्रशासन भी टैक्स बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

जानकारी के तहत इस दंगा में बाहरी लोगो का भी हाथ रहा है। खबर कि ऐसे लोग घर में ताला लगाकर निकल गए है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। जिससे ऐसे लोगों पर एक्शन लिया जा सकें।

क्या था मामला

ज्ञात हो कि शुक्रवार को प्रयागराज में जुमें की नवाज के बाद हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरें थे। इस दौरान भीड़ में मौजूद उपद्रवियों ने जमकर बवाल करते हुए पत्थर बाजी शुरू कर दी। जिससे कई पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थें। इस हिंसक घटना के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने प्रशासन को फ्री हैन्ड करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थें। जिसके बाद से प्रशासन अब उपद्रवियों को चिहिंत करके उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है।

Next Story