उत्तरप्रदेश

PM Awas Yojana In UP: पीएम आवास के लिए बुकिंग शुरू, फटाफट जाने कब है लास्ट डेट और कितने मिलेगी सब्सिडी?

PM Awas Yojana In Uttar Pradesh
x

PM Awas Yojana In Uttar Pradesh

PM Awas Yojana In Uttar Pradesh: लोगों को सस्ता आवास उपलब्ध कराने पीएम आवास योजना संचालित की जा रही है।

PM Awas Yojana In UP | PM Awas Yojana In Uttar Pradesh: लोगों को सस्ता आवास उपलब्ध कराने पीएम आवास योजना संचालित की जा रही है। इस योजना के माध्यम से लोगों को सस्ते दर पर उनका अपना निजी पक्का मकान प्राप्त हो रहा है। जानकारी मिल रही है कि लखनऊ में एलडीए की हरदोई स्थित बसंत कुंज योजना के सेक्टर आई मे बने पीएम आवास के मकानों की बुकिंग शुरू कर दी गई है। लोगों से अपील की गई है कि समय रहते वह अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले। जिससे उन्हें मकान उपलब्ध होने में कोई दिक्कत है। मकान के लिए सरकार द्वारा ढाई लाख रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। मकान कितने का पड़ेगा आइए इसके बारे में पूरी जानकारी लें।

355 लोगों ने कराया पंजीयन Uttar Pradesh PM Awas Yojana | UP PM Awas Yojana

ज्ञात हो कि एलडीए लखनऊ ने पीएम आवास योजना की बुकिंग (PM Awas Booking In Uttar Pradesh) शुरू कर दी है। बुकिंग शुरू होने के पश्चात धीरे-धीरे ही सही लेकिन मकान बुक करवाने लोग पहुंच रहे हैं। मंगलवार की स्थिति में 355 लोगों ने पंजीयन करा लिया है। पंजीकरण की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से भी उपलब्ध है। एलडीए का कहना है कि लोग ऑनलाइन माध्यम से भी बुकिंग करवा सकते हैं।

मकान की क्या है कीमत Uttar Pradesh Me PM Awas Yojana Ki Booking Kab Se Shuru Hogi | UP Me PM Awas Yojana Ki Booking Kab Se Shuru Hogi

जानकारी के अनुसार पीएम आवास योजना (PM Awas Booking In UP) के तहत लखनऊ में एलडीए द्वारा 3792 मकानों का निर्माण करवाया गया है। इन मकानों का लाभ देने आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ज्ञात हो कि पीएम आवास योजना के इन मकानों की कीमत क्लॉक 729550 रुपए है। लेकिन यह मकान पीएम आवास योजना के तहत बना है इसलिए इसमें राही को मात्र 479550 रुपए ही जमा करने पड़ेंगे। शेष 2.50 लाख रुपए सब्सिडी के तौर पर माफ कर दिए जाएंगे।

बताया गया है कि आवास पंजीकरण के लिए सबसे पहले आवेदक को 10000 रुपए जमा करने होंगे। शेष धनराशि आवंटन होने के पश्चात जमा करना पड़ेगा। साथ ही किस्तों की सुविधा भी दी गई है। अगर कोई हितग्राही एकमुश्त पैसा जमा नहीं कर सकता तो वह बैंक फाइनेंस का लाभ ले सकता है। साथ में वह स्वयं पैसा जमा करना चाहे तो आसान किस्तों में इसे जमा कर सकता है।

Next Story