राष्ट्रीय

GOOD NEWS! पेंशनरों के खाते में आएगी 3 महीने की PENSION, फटाफट से जानें क्या है UPDATE

Pension News Updates
x

पेंशन न्यूज़ अपडेट 

UP Pension News: उत्तर प्रदेश के बुजुर्ग पेंशन धारियों के लिए नए वर्ष में बड़ी खबर सामने आ रही है।

उत्तर प्रदेश के बुजुर्ग पेंशन धारियों के लिए नए वर्ष में बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश सरकार सभी प्रक्रियाएं पूरी करते हुए वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत एक ओर जहां वृद्धों को 3 महीने की पेंशन एक साथ देने जा रहा है वही नए लाभार्थियों को भी लाभ देने के लिए नाम जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

13000 नए पेंशनर जोड़े गए

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुजुर्गों को राहत देने के लिए चलाई जा रही समाज कल्याण विभाग द्वारा सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत 13000 नए पेंशनर अमेठी जिले से जोड़े गए हैं। वही पूर्व के 62500 लाभार्थी है। इन सभी पेंशनरों के खाते में जल्द ही 3 महीने की पेंशन राशि डाली जाएगी।

अपलोड हुआ डाटा

जानकारी के अनुसार पेंशनरों के जीवित होने का सत्यापन का कार्य पूर्ण किया गया है। इनके खातों को आधार लिंक केवाईसी और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बताया गया है कि योजना के तहत 13741 लाभार्थियों का डाटा अपलोड भी किया जा चुका है। इसके साथ ही कुल 76241 बुजुर्गों के खाते में पेशन की राशि भेजी जाएगी।

कितनी मिलती है पेंशन

उत्तर प्रदेश सरकार सामाजिक कल्याण विभाग की ओर से राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम संचालित किया जाता है। इस कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश के बुजुर्ग लोगों को वृद्धावस्था पेंशन के रूप में 1000 रुपए दिए जाते हैं। सरकार द्वारा गरीबों की मदद के साथ ही वृद्धों और असहायो की भी मदद के लिए कई कार्यक्रम संचालित कर रही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story