उत्तरप्रदेश

ओवैसी की मोदी को धमकी: CAA कानून वापस लाए तो बाराबंकी बनेगा दूसरा शाहीन बाग

ओवैसी की मोदी को धमकी: CAA कानून वापस लाए तो बाराबंकी बनेगा दूसरा शाहीन बाग
x
CAA/NRC: किसान कानून वापस लेने के बाद ओवैसी जैसे नेता CAA वापस लेने की बात कह रहे हैं

CAA/NRC: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से किसान कानून वापस लेने का एलान किया है तब से विपक्ष पार्टी और छुटपुट नेता-नपाड़ी लोग अपनी-अपनी ख्वाईशें सरकार के सामने रखने लगें हैं. किसी को धारा 370 वापस चाहिए तो किसी को ट्रिपल तलाक कानून वापस चाहिए और मुस्लिम वोट की राजनीती करने वाले AIMIM के चीफ असदुद्दिन ओवैसी को अब CAA कानून वापस चाहिए।

ये वही CAA कानून है जिसे मुस्लिम बनाम हिन्दू बना दिया गया था और कुछ ऐसे छुटभैये नेता अरेस्ट हुए थे जो इस कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरन सिर्फ हिन्दुओं के साथ हिंसा करने के मनसूबे रखते थे। कई महीनों तक दिल्ली के शाहीन बाग में बेवजह प्रदर्शन चलता रहा था और इस दौरन कई बेकसूरों की हत्या हुई थी।

CAA और NRC को लेकर मस्जिदों से सरकार के खिलाफ खड़े होने का एलान किया जाता था. जिन लोगों को ABCD भी पढ़ना नहीं आता था वो CAA/NRC के खिलाफ आवाज उठा रहे थे, पूरे देश में ऐसी अफवाहें उदा दी गईं की सरकार देश से मुसलमानों को भगाना चाहती है। जबकि इस कानून का मकसद यही था कि पडोसी देश जैसे पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान, बांग्लादेश, में जिन अल्पसंखयक हिन्दू, बौद्ध, ईसाइ, पारसी, सिक्ख को प्रताड़ित किया जाता है उन्हें भारत में पनाह दी जाए। लेकिन देश में मुस्लिमों को इस कदर भड़काया गया कि सब सोचने लगे सरकार मुसलमानों के कागज देख कर उन्हें देश से निकलने वाली है।

अब ओवैसी ने फिर से नया शाहीन बाग खड़ा करने की बात कही है।

AIMIM के चीफ असदुद्दिन ओवैसी ने सरकार के सामने अपनी फरमाइश रखी है। ये चाहतें हैं की सरकार प्रताड़ित विदेशी अल्पसंखयकों को भारत की नागरिकता ना दे। सदुद्दिन ओवैसी ने चेतावनी देने हुए कहा है कि अगर CAA वापस नहीं लिया गया तो दोबारा शाहीन बाग़ खड़ा कर दिया जाएगा। इसका सीधा मतलब है की ओवैसी के चाहने वाले फिर से देश में दंगा करने में उतारू हो जाएंगे।

बारांबकी को शाहीन बाग़ बना देंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को बारांबकी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार किसान कानून की तरह CAA, NRC को वापस नहीं लेती है तो बाराबंकी को शाहीनबाग बना देंगे। उन्होंने कहा की CAA संविधान के खिलाफ है और अगर सरकार इसे वापस नहीं लेती है तो हम सड़क में उतरेंगे। ओवैसी ने कहा की हम पूरी कोशिश करेंगे की बीजेपी दोबरा सत्ता में ना आये। ये वहीं ओवैसी है जिसके भाई ने भरी सभा में ये कहा था कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो तो बता देंगे 25 करोड़ 100 करोड़ लोगों के साथ क्या करेंगे,

Next Story