उत्तरप्रदेश

पेड़ के नीचे मरीजों का चल रहा इलाज, वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Sandeep Tiwari
13 Oct 2021 2:20 AM GMT
पेड़ के नीचे मरीजों का चल रहा इलाज, वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
x
उत्तर प्रदेश के सराहनपुर में पेड़ के नीचे मरीजों को भर्ती कर चल रहा था इलाज वीडियो हुआ वायरल।

सहारनपुर। पेड़ के नीचे लगी पाठशाला हमने और आपने तो कई जगह देखी है। लेकिन पेड़ के नीचे मरीजों को भर्ती कर इलाज करता हुआ शायद यह लोक पहली बार देख रहे हैं। सहारनपुर हाईवे के पास पेड़ पर टंगी ग्लूकोज की बोतल और नीचे लेटे हुए मरीज का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया में वायरल हुआ चारों ओर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। स्वास्थ्य अमले के हाथ पैर फूल गएs हैं। आनन-फानन में स्थान को चिन्हित करने तथा इलाज करने वाले डॉक्टर का पता लगाया जा रहा है।

कलिसया गांव का मामला

जानकारी के अनुसार यह मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) बेहट तहसील के मुजफ्फराबाद ब्लॉक (Muzaffarabad Block) के कलसिया गांव कहां है। जहां गांव के एक डॉक्टर ने क्लीनिक में मरीजों के लिए कम पड़ने पर हाईवे के किनारे पेड़ के नीचे मरीजों को लिटा कर वाटल चढ़ा कर इलाज किया जा रहा था।

वीडियो हुआ वायरल

सड़क के किनारे चल रहे इस इलाज को देखकर किसी वीडियो बना लिया। वीडियो के वायरल होते ही स्थान की चर्चा होने लगी साथ ही जब यह वीडियो स्वास्थ्य महकमे के पास पहुंचा तो उसकी नींद हराम हो उठी।

रोगियों के जान से हो रहा खिलवाड़

जानकारी मिली है कि गांव में डेंगू और वायरल फीवर के रोगियों की संख्या काफी ज्यादा है। गांव के लोग अस्पताल जाने के बजाए गांव में मौजूद मेट्रो से इलाज करवा रहे हैं। रोगियों की संख्या बढ़ने की वजह से डॉक्टर ने सड़क किनारे खटिया बिछा कर रोगियों को बोतल लगा दिया। रोगियों के साथ इस तरह हो रहे खिलवाड़ पर स्वास्थ्य अमले की नजर नहीं है। कई बार इस तरह लापरवाही पूर्वक हो रहे इलाज में रोगी की जान भी चली जाती है। इतना सब होने के बाद भी स्वास्थ्य महकमा अनजान बना हुआ है।

जागा अमला जांच के लिए आदेश

वीडियो सामने आने के पश्चात सीएमएचओ डॉक्टर संजीव मांगलिक ने मामले की जांच करने एक कमेटी गठित की है। उनका कहना है के इस तरह से इलाज करना चिकित्सा पद्धति के बिल्कुल विपरीत है। जांच के पश्चात सामने आने वाले दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

Next Story
Share it