उत्तरप्रदेश

यूपी की रोडवेज बस में महिलाओं से नहीं लिया जाएगा एक पैसा किराया, रक्षाबंधन पर सीएम का ऐलान

cm yogi news
x
UP Roadways Free Bus Service For Women: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश भर की महिलाओं को रक्षाबंधन का त्यौहार (Raksha bandhan) के पूर्व ही तोहफा दे दिया है।

UP Roadways Free Bus Service For Women: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश भर की महिलाओं को रक्षाबंधन का त्यौहार (Raksha bandhan) के पूर्व ही तोहफा दे दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को रोडवेज बसों में रक्षाबंधन के दिन यात्रा के दौरान टिकट फ्री कर दिया है। कोई भी कंडक्टर महिलाओं से टिकट के लिए पैसे नहीं मांगेगा। वही हर रूट पर रोडवेज की बसें पूरी मुस्तैदी के साथ दौड़ लगाएंगे। किसी भी महिला को अपने भाई की कलाई में राखी बांधने के लिए असुविधा न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए सीएम ने यह व्यवस्था की है।

48 घंटे की सुविधा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया है। सीएम ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज बसों में महिलाओं से किराया नहीं लिया जाएगा। यह व्यवस्था समस्त श्रेणी की बसों में लागू होगी। महिलाएं 48 घंटे निशुल्क बस सेवा के माध्यम से सफर कर अपने भाइयों की कलाई में राखी बांध सकती हैं।

अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद 10 अगस्त रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक निशुल्क बस सेवा का लाभ प्रदेश की महिलाएं ले सकती हैं। वही बताया गया है कि ग्रेटर नोएडा से लंबी दूरी के लिए चलने वाली बस के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। क्योंकि त्यौहार की वजह से निश्चित तौर पर यात्रियों की आवाजाही बढ़ेगी। ऐसे में बस रक्षाबंधन के दिन ज्यादा फेरे लगाएंगी।

Next Story