उत्तरप्रदेश

New Ring Road: ₹1500 करोड की लागत से इन 42 गांव की खुलने वाली है किस्मत, रिंग रोड निकलने से करोड़ों की होगी कीमत, मालामाल होंगे जमीन के मालिक, देखे कही आपके एरिया का नाम तो नहीं....

New Ring Road
x

New Ring Road

New Ring Road: उत्तर प्रदेश का बदायूं शहर बहुत जल्दी रिंग रोड (Budaun Ring Road In Uttar Pradesh) से जुड़ने वाला है।

New Ring Road: उत्तर प्रदेश का बदायूं शहर बहुत जल्दी रिंग रोड (Budaun Ring Road In Uttar Pradesh) से जुड़ने वाला है। रिंग रोड का निर्माण हो जाने से एक ओर जहां बदायूं शहर सीधे दिल्ली के मुख्य मार्ग से जुड़ेगा वही बदायूं के आसपास आने वाली लगभग 42 गांवों की जमीन की कीमत अब आसमान छू जाएगी। जमीन की कीमत लाखों नहीं करोड़ों रुपए होना तय है। जानकारी मिल रही है कि बहुत जल्दी रिंग रोड का काम शुरू होगा इसके लिए जमीन अधिग्रहण की कार्यवाही होने वाली है।

खर्च होंगे 1500 करोड़ रुपए

जानकारी के अनुसार इस प्रस्तावित रिंग रोड में 1500 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया गया है रिंग रोड की लंबाई लगभग 20.2 किलोमीटर है। रोड में बदायूं जिले की 22 गांव की जमीन अधिग्रहित की जानी है। जानकारी मिल रही है कि प्रस्तावित रिंग रोड निर्माण में लगातार प्रगति की ओर है एनएचएआई ने भूमि अधिग्रहण समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। पहले चरण में भू अधिग्रहण का काम शुरू होगा।

क्षेत्रों का हो रहा विकास

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहा क्षेत्रों का विकास जिसमें सड़क मार्ग का प्रमुख योगदान है। उत्तर प्रदेश में बेहतर परिवहन व्यवस्था बनाने के उद्देश्य सरकार लगातार सड़कों का जाल बिछाने के लिए प्रयासरत है। चाहे रिंग रोड की बात करें या फिर नेशनल हाईवे या फिर एक्सप्रेसवे सभी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रयासरत दिखाई दे रही है।

आने वाले समय में उत्तर प्रदेश की परिवहन व्यवस्था देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा बेहतर और सुदृढ़ होगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेशवासियों को हर क्षेत्र में बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने नित नई योजनाएं बना रही है।

Next Story